Paytm ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! इस फैसले से करोड़ों ग्राहकों को होगा सीधा फायदा

Advertisements

नई दिल्ली पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd- PPBL) ने बुधवार को कहा कि वो अब अपने ग्राहकों के लिए वीजा वर्चुअल डेबिट कार्ड्स (Visa virtual Debit Cards) जारी करना शुरू करेगा. PPBL ने कहा कि उसका लक्ष्य साल 2020-21 में एक करोड़ से अधिक नए डिजिटल डेबिट कार्ड्स जारी करना है. बैंक ने एक स्टेटमेंट में कहा कि वह पहले से ही रुपे डेबिट कार्ड्स (RuPay debit cards) जारी करने के मामले में सबसे बड़ी कंपनी है और उसके पास तेजी से बढ़ने वाला बैंक अकाउंट बेस है.

इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी कर पाएंगे ग्राहक

वीजा वर्चुअल डेबिट कार्ड्स अपने ग्राहकों को सभी मर्चेंट्स पर कार्ड से पेमेंट करने की सुविधा देगा. कंपनी ने कहा कि पहली बार बैंक के ग्राहक अपना वीजा डेबिट कार्ड का प्रयोग इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन के लिए कर पाएंगे.

चिप वाले कार्ड से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट करने की सुविधा
बैंक ने कहा कि ग्राहकों के पास शीघ्र ही फिजिकल कार्ड के लिए रिक्वेस्ट करने का विकल्प भी होगा. बैंक ने कहा कि इससे ग्राहकों को अपने चिप वाले कार्ड से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट करने की सुविधा मिलेगी

Paytm पर करा सकेंगे कार-स्कूटर के साथ जीवन बीमाइससे पहले, ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म कंपनी पेटीएम (Paytm) की सहायक कंपनी पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग ने इंश्योरेंस रेग्यूलेटरी एंड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) से ब्रोकरेज लाइसेंस हासिल कर लिया है. इस लाइसंस से कंपनी को देशभर में लाखों ग्राहकों को इंश्योरेंस प्रॉडक्ट बेचने की अनुमति मिलेगी. इसकी 100 फीसदी सहायक कंपनी PIBPL के जरिए, कंपनी अब टू-व्हीलर, फोर-व्हीलर, हेल्थ और लाइफ सहित चार विभिन्न कैटेगरी में इंश्योरेंस प्रॉडक्ट पेश करेगी. PIBPL ने पहले ही भारत में 20 अग्रणी इंश्योरेंस कंपनियों के साथ गठबंधन किया है और अगले कुछ हफ्तों में 30 से अधिक कंपनियों के साथ जोड़ा जाएगा.

Advertisements