Lokayukta लोकायुक्त छापा: बाबू निकला डेढ़ करोड़ का आसामी

Lokayukta भिंड । विशेष पुलिस स्थापना (लोकायुक्त) ने भिंड शहर की वाटरवर्क्स कॉलोनी में रहने वाले पीएचई के बाबू नरेन्द्र सिंह उर्फ सोनपाल सिंह के तीन ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की…लोकायुक्त की टीम को छापे में बाबू नरेंद्र सिंह के यहां से करोड़ों रुपए बेहिसाब संपत्ति मिली है। बाबू के घर से भारी मात्रा में जेवरात विदेशी करंसी के अलावा करोड़ों की जमीनों के दस्तावेज भी मिले हैं। इसमें बाबू नरेंद्र सिंह के 1.60 करोड़ रुपए का आसामी होने का अनुमान है।

सूत्रों के अनुसार पीएचई का बाबू नरेन्द्र सिंह के खिलाफ लोकायुक्त को गोपनीय तौर पर शिकायतें मिली थी कि उसने भ्रष्टाचार करके करोड़ों रुपएं की सम्पत्ति अर्जित की है। इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने सर्च वारंट लेकर बुधवार सुबह नरेन्द्र सिंह के वाटर्र वक्र्स कॉलोनी सहित तीन ठिकानों पर छापा मारा।

कई बीघा जमीन का मालिक
जानकारी के अनुसार प्राथमिक तौर पर आरोपी नरेंद्र सिंह के पास भिंड में दो बड़े मकान, एक मैरिज गार्डन के कागजात मिले हैंै। इसके अलावा उसके पास 24 बीघा जमीन भी पाई गई। जिसके दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं। इस जमीन की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है।

सोने-चांदी के जेवरात मिले

लोकायुक्त टीम को बाबू नरेंद्र सिंह के यहां से करीब 10 लाख रुपए तक की सोने-चांदी के जेवरात भी मिले हैं। लोकायुक्त की टीम आरोपी के बैंक खाते भी खंगाल रही है।