Bharat pak border : सीमा पर भारी गोलीबारी में भारत ने ढेर किए पाकिस्तान सेना के तीन सैनिक, कई घायल

राजौरी। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की तीन चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया है। पाक सेना के दो से तीन सैनिक मारे गए हैं, जबकि कई के घायल होने की भी सूचना है।

नियंत्रण रेखा से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा तक की भारी गोलाबारी

पाक सेना ने सुबह करीब छह बजे मनकोट और मेंढर सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की तीन चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया। पाकिस्तानी सेना के दो से तीन सैनिकों को मार गिराया और कई घायल हो गए। मारे गए एक पाकिस्तानी सैनिक की पहचान सिपाही वाजिद अली के रूप में हुई है।

इसके बावजूद पाक सेना रुक-रुक कर गोलाबारी करती रही। पाक सेना पुंछ जिले के विभिन्न सेक्टरों में गत एक माह से गोलाबारी कर आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने का प्रयास कर रही है, जिसे सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान नाकाम बना रहे हैं।

पाक रेंजर्स ने की मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी

पाक रेंजर्स ने सोमवार की रात भी अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के मनयारी व पानसर गांवों में मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जो मंगलवार सुबह तक रुक-रुक कर जारी रही। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाक रेंजरों ने 82 एमएम के गोले बरसाए, जो मनयारी गांव से सटे खेतों में गिरे।