BTSC Recruitment 2020: खाद्य सुरक्षा अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए 303 वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Advertisements

नई दिल्ली। BTSC Recruitment 2020: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। ऐसे उम्मीदवार जो नौकरी पाने के लिए योग्य और इच्छुक हैं, वे बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2020 है। बता दें कि कुल 303 रिक्तियां भरी जानी हैं।

BTSC Recruitment 2020: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

बीटीएससी भर्ती 2020 के आवेदन के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाएं। अब ऑनलाइन एप्लीकेश में ऑल नोटिफिकेश/एडवर्टाइजमेंट पर जाएं। उसके बाद पदों के अनुसार अप्लाई नाउ पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां आवश्यक जानकारी भर कर रजिस्ट्रेशन नंबर जेनरेट कर लें। रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-  Dipawali Shopping Shub Muhurat: दीपावली से पूर्व 3 नवंबर तक खरीदारी के 6 बेहद शुभ योग

BTSC Recruitment 2020: रिक्तियों का विवरण

खाद्य सुरक्षा अधिकारीः 91 पद

फिजियोथेरेपिस्टः 126 पद

व्यावसायिक चिकित्सकः 86 पद

BTSC Recruitment 2020: चयन प्रक्रिया और पात्रता

बीटीएससी भर्ती प्रक्रिया में स्नातक, स्नातकोत्तर में प्राप्त अंक और अनुभव के आधार पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। उम्मीदवार खाद्य सुरक्षा अधिकारी, फिजियोथेरेपिस्ट और व्यावसायिक चिकित्सक के लिए आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से पूरी शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

बीटीसीएस भर्ती 2020 में आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि, अन्य राज्यों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

Advertisements