Coronavirus Alert : रेलवे स्टेशन पर भीड़ घटाने 50 रुपए का किया प्लेटफार्म टिकट

Advertisements

Coronavirus Alert : इंदौर। कोरोना वायरस के चलते रेलवे स्टेशनों पर भीड़ घटाने के लिए रतलाम रेल मंडल ने अपने सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म‍ टिकट 50 रुपए कर दिया गया है। 17 मार्च से मंडल के 139 रेलवे स्टेशनों पर यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। अभी तक प्लेटफार्म टिकट 10 रुपए का मिलता था। इसके पहले पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में ट्रेनों के वातानुकूलित यात्री कोच का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर फिक्स करने के आदेश दिए थे ताकि यात्रियों को कंबल की जरूरत न पड़े। रेलवे के आदेश पर रविवार से इंदौर स्टेशन पर आने-जाने वाली ट्रेनों के वातानुकूलित कोच से पर्दे व कंबल हटाए गए। अब रेलवे इन कोच में यात्रियों को तकिया व चादर ही दे रहा है। वरिष्ठ जनसपंर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के मुताबिक कोच में यात्री अपना कंबल ला सकता है। किसी यात्री को अतिरिक्त चादर की जरूरत होगी तो वह उपलब्ध कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  Kerala Weather Updates: केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से तबाही, अब तक 9 लोगों की मौत, रेस्क्यू आपरेशन जारी

कोरोना के डर से रेलवे प्रबंधन ने सभी डिविजन के डिब्बों के अंदर से पूरी तरह सफाई करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे सभी बोगियों की सफाई लाइजोल जैसे उपयुक्त कीटनाशक से करवा रहा है। रखरखाव के दौरान ईएमयू और डेमो कोचों में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए गए हैं। ट्रेनों के सभी कोच में पर्याप्त मात्रा में लिक्विड सोप का स्टॉक रखने को कहा गया है।

रतलाम रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों पर बेंच, वेटिंग रूम, बुकिंग ऑफिस, रेलवे कोच आदि को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे कॉलोनियों में भी सतर्कता बरतने की समझाइश दी जा रही है। सभी ट्रेनों के एसी कोच से कंबल और पर्दे हटा लिए गए हैं। अब यात्रियों को अपने कंबल खुद ही लाने होंगे।

Advertisements