जीटी-करनाल रोड स्थित 2 केमिकल फैक्ट्रियों में लगी आग, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर

Advertisements

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के जीटी-करनाल रोड स्थित केमिकल फैक्टरी में शनिवार को भीषण आग लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की 15 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, जहांगीरपुरी इलाके जीटी के डिपो के पास स्थित दो फैक्ट्री में शनिवार को आग लग गई। दोनों फैक्ट्रियों के भूतल व पहली मंजिल पर आग लगी हुई है। आग से किसी के हताहत होने की सूचना अब तक नहीं है।

2 जनवरी,2020 को दिल्ली के पीरागढ़ी में फैक्ट्री में आग लगने के बाद इमारत गिर गई थी। आग बुझान के दौरान एक दमकल कर्मी की जान चली गई थी।
11 जनवरी,2020 को दिल्ली मायापुरी इलाके के एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
8 दिसंबर, 2019 को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में भीषण आग लग गई थी। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था। अवैध रूप से चल रही इस फैक्ट्री में लगी आग की चपेट में आग 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
दिल्ली के किराड़ी इलाके में 23 दिसंबर, 2019 की देर रात एक कपड़े के गोदाम में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई थी।
6 अगस्त, 2019 को दिल्ली के जाकिर नगर स्थित एक मकान में बीती रात आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।
12 फरवरी, 2019 को करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में आग लग गई थी, आग लगने की इस घटना में करीब 17 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।
13 जून, 1997 को दक्षिण दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित उपहार सिनेमा में ‘बॉर्डर’ फिल्म देखने के दौरान लगी भीषण आग में 59 लोगों की जान चली गई थी।

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  KATNI: सुबह- सुबह मन्दिर के गेट खुले तो घंटी से लटकता मिला युवक का शव