Share Market में पैसा लगाने का यह है सुनहरा समय, जानिए कैसे और कहां करें निवेश

Advertisements

एक्सपर्ट्स के अनुसार Share Market में निवेश के लिए यह समय सबसे उपयुक्त है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कम होने के बाद बाजार में तेज उछाल देखने को मिल सकता है।

नई दिल्ली। वो कहते हैं ना कि जो गिरता है, वही उठता है। शेयर बाजार के साथ भी कुछ ऐसा ही है। शेयर बाजार का इतिहास है कि यह जब भी गर्त में गया है, इसने दोबारा नई ऊचाईयां छुई है। यही कारण है कि गिरावट के दौर को शेयर बाजार में निवेश का सबसे सही समय माना जाता है और एक्सपर्ट्स के अनुसार यह वही सही समय है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक सेंसेक्स ने शुक्रवार को 52 हफ्तों के न्यूनतम स्तर को छुआ है। यही नहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक Nifty में शुक्रवार को ही लोअर सर्किट लगा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह निवेश के लिए बेहतर समय है।

इसे भी पढ़ें-  देश मे जल्द हो सकती है पेट्रोल डीजल के दामों में कमी, सरकार देना चाहती है Good News

हर बड़े वायरस के प्रकोप के बाद बाजार में आया है उछाल

भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में गिरावट का सबसे बड़ा कारण इस समय कोरोना वायरस है। कोरोना वायरस ने दुनिया भर की कारोबारी गतिविधियों को प्रभावित किया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना वायरस कोई स्थायी समस्या नहीं है। पिछले विषाणुओं की तरह ही इसका प्रकोप भी समाप्त हो जाएगा। इतिहास बताता है कि SARS, बर्ड फ्लू, इबोला और जीका वायरस के प्रकोप के कम होने के बाद दो से चार महीने तक सेंसेक्स में तेजी से उछाल देखने को मिला था। कोरोना वायरस के प्रकोप के कम होने के बाद शेयर बाजार में कुछ वैसा ही होने की संभावना है। इतिहास अपने आपको दोहरा सकता है और इस समय निवेश कर निवेशक ना सिर्फ वेल्थ क्रिएट कर सकते हैं बल्कि बाजार में चमत्कारिक ग्रोथ भी देख सकते हैं।

Advertisements