…ताे ये है विवाद की असली जड़!

Advertisements

जबलपुरअजय (अजय पाण्डे)। शुक्रवार की रात पुराने बस स्टैण्ड में पुलिस और भाजपा नेताओं के बीच हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है। भाजपा नेता एक ओर जहां देर रात तक चौकी में हंगामा करते रहे और पुलिस पर बरबर्ता का आरोप लगाते रहे।

ऑडियों में अतुल रॉय और जीएस ठाकुर का भी नाम भाजपा ने की जांच की मांग

बस स्टैण्ड चौकी विवाद में नया मोड़

सुबह होते ही एक ऑडियों टेप सामने आया जिसमें भाजपा के मंडल अध्यक्ष राजीव राठौर होटल संचालक को फोन पर धमकी दे रहे है और होटल बंद करवाने की बात की जा रही है। जिसके चलते आक्रामक रूख दिखा रही भाजपा बैक फुट पर आ गई है।
पहले किया वाट्सएप मैसेज
होटल संचालक विनोद तिवारी के अनुसार उन्हें भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव राठौर से होटल के खाने के पुराने लगभग 4000 हजार रूपये लेना थे। जो लगभग एक माह पहले के थे। जिसकों लेकर कई बार राठौर से संपर्क किया गया। पर पैसे नहीं मिले जिसके बाद उन्होनें राठौर के मोबाईल पर एक वाट्सएप मैसेज किया जिसमें उनसे सम्मान पूर्वक पैसे मांगे गये थे। जिसके बाद उन्होनें मेरे छोटे भाई को फोन लगाकर गंदी – गंदी गालियां दीं और होटल में आकर देख लेने कि धमकी दीं।
ये है ऑडियों में
विनोद तिवारी का वाट्सएप मैसेज मिलने के बाद राजीव राठौर ने होटल संचालक विनोद तिवारी के छोटे भाई किशोर तिवारी को फोन लगाया और गालियां देना चालू कर दियां। जिसकी ऑडियों रिकार्डिंग किशोर तिवारी द्वारा कर लीं गई। जिसमें ऐसे शब्दों का प्रयोग किया गया है जो सार्वजनिक रूप से प्रकाशित नहीं किये जा सकते। राठौर ने पहले तो विनोद तिवारी द्वारा किये गये मैसेज पर भड़कते हुए खरी-खरी सुनाई और फिर उसके बाद जोश में आकर पैसों का बिल भारतीय जनता पार्टी संगठन मंत्री अतुल रॉय और जीएस ठाकुर के सर पर मढ़ते हुए उधारी उनके नाम पर डाल दीं। जब गाली-गलौज से परेशान होकर होटल संचालक ने जवाब देना शुरू किया तो फिर राठौर द्वारा होटल बंद करवाने और आकर देखलेने की धमकी दी। उसके बाद जो हुआ वह जगजाहिर है।
ऑडियों की हो जांच
ऑडियों की जानकारी के सामने आने के साथ ही भाजपा नेताओं ने उसकी प्रमाणिकता पर ही प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। भाजपा नगर अध्यक्ष जी एस ठाकुर का कहनां है कि ऑडियों फर्जी भी हो सकता है जिसे मामलें को घूमाने के लिए तैयार किया होगा। इसकी पहले पूरी प्रमाणिकता के साथ जांच की जानी चाहिए। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि ऑडियों में जिस शख्स की आवाज है वह राजीव राठौर ही है।
पुलिस को सौपें प्रमाण
होटल संचालक द्वारा होटल में लगें कैमरों के अलावा मोबाईल फोन के विडियों व टेलीफोन की ऑडियों रिकार्डिंग पुलिस को सौंप दी है। साथ ही एक लिखित शिकायत भी थाने में दी है। होटल में लगे कैमरों में साफ दिख रहा है कि कोई भी भाजपा नेता खाना नहीं खा रहा था। ये सभी बाहर से होटल में आये थे और फिर विवाद हुआ। इसके अलावा बर्तनों व होटल के सामान को फेकतें हुए तत्व भी विडियों में साफ दिखाई दे रहे है। वहीं होटल के बाहर मोबाईल से बनाये गये विडियों में भी साफ दिख रहा है किस तरह उन्मादि लोग पुलिस के जवानों से धक्का मुक्की झिना झपटी व अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे है। यह सभी प्रमाण तो चौकी में दे दियें गये है। इसके अलावा होटल ऐसोसिएशन द्वारा उक्त मामलें की शिकायत आज एसपी से भी की जायेगी।
कार्यकर्ताओं ने बुलाया तो मैं गया
कल रात हुए विवाद में भारतीय जनता पार्टी महामंत्री संदीप जैन के साथ लाठी चार्ज के बाद मामला सबसे ज्यादा बिगड़ा जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक का हुज़ूम लग गया। संदीप जैन का कहनां है कि रात लगभग सवा ग्यारह बजे उनके पास कुछ पार्टी के लोगों का फोन आया उस समय वे नर्मदा दर्शन करके लौट रहे थे। उन्हें जानकारी दी गई कि बस स्टैण्ड चौकी के पीछे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर रही है। चूंकि मैं पार्टी पदाधिकारी तो मैनें इसकी सूचना पहले नगर अध्यक्ष को दी। मैं पास ही शास्त्री ब्रिज पर था तो तत्काल ही मौके पर पहुंच गया और वहां मौजूद पुलिस के लोगों से वस्तु स्थिति जानने की कोशिश की इसके पहले कि मैं कुछ समझ पाता मेरे ऊपर भी पुलिस की लांठियों से हमला होने लगा।

 

 

 

Advertisements