प्रदेश में बड़ी “प्रशासनिक सर्जरी”, 52 IPS के तबादले हुए, जानिए कौन कहां हुआ पदस्‍थ

Advertisements

भोपाल। मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में फिर बड़ा फेरबदल हुआ है। MP के १६ जिले के एसपी(SP) का तबादला कर दिया गया है। साथ ही साथ 52 आईपीएस(IPS) का तबादला भी हुआ है। कुछ दिन पूर्व से ही बड़ी प्रशासनिक फेर बदल की तैयारी चल रही थी। और आज बड़ी संख्या में आईपीएस और एसपी का तबादला किया गया है।

जहाँ एक तरफ राजगढ़ मामले के बाद लोगों को ऐसी उम्मीद थी की राजगढ़ के अधिकारीयों का तबादला किया जाएगा, पर गौर करने वाली बात यह है कि राजगढ़ के अधिकारियों का तबादला नहीं किया गया है। निधि निवेदिता के थप्पड़ कांड के बाद ऐसी खबर आयी थी कि जल्द ही राजगढ़ के पुलिस अधिकारियों का तबादला किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  NASA discovered planet: NASA ने खोजा अजीब ग्रह, यहां सिर्फ 16 घंटे का होता है एक साल, जानिए कितनी दूर है ये प्लेनेट

पुलिस विभाग में होने वाले इस बड़े तबादले को सरकार का नया जमावट का तरीका भी कहा जा सकता है। साथ ही साथ यह भी बात सामने आ रही है कि इस तबादले से नई नीतियों के आने की संभावना है।
मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह पहला बड़ा प्रशासनिक फेर बदल है। इस फेर बदल में ज्यादातर उन्ही एसपी आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है जिनकी उनके क्षेत्र के स्थानीय मंत्री से सम्बन्ध अच्छे नहीं थे।
फिलहाल अभी तक तबादले की मुख्य वजह सामने नहीं आई है। इसके बारे में तो पूरी जानकारी कमलनाथ ही दे सकते हैं। अभी तक कमलनाथ के तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Advertisements