BHOPAL : PCCF कैंपा अबनहीं लिख सकेंगे ACR, छीना अधिकार

Advertisements

ACR की आड़ में अफसरों पर दबाव बनाने की मिल रही थी शिकायत

भोपाल। अपर मुख्य सचिव और वन बल प्रमुख को पीसीसीएफ कैंपा ए बी गुप्ता के खिलाफ फील्ड से लगातार शिकायतें मिलने के कारण उनसो सीअसार लिखने के अधिकार छीन लिए गए हैं। उन पर आरोप है कि वे सीआर की आड़ में अफसरों पर लगातार दबाव बना रहे थे। इन शिकायतों को देखते हुए एसीएस एपी श्रीवास्तव ने एसीआर लिखने की प्रक्रिया को बदल दिया। ]

अब जो एसीआर पीसीसीएफ कैंपा लिखा करते आए थे अब वे नहीं लिख सकेंगे। नई व्यवस्था के तहत पीसीसीएफ कैंपा के द्वारा लिखे जाने वाली एसीआर पीसीसीएफ वर्किंग प्लान के अलावा प्रोटेशन एपीसीसीएफ लिखेंगे। मसलन डीएफओ का एसीआर क्षेत्रीय सीसीएफ लिखेंगे और उसकी समीक्षा एपीसीसीएफ संरक्षण करेंगे। इसी प्रकार सीएफ का एसीआर क्षेत्रीय सीसीएफ लिखेंगे और उनकी समीक्षा प्रोटेशन एपीसीसीएफ करेंगे।

एपीसीसीएफ विकास के स्थान पर सीआर पीसीसीएफ कैंपा लिखते आ रहे थे किंतु नई व्यवस्था के तहत अब वन बल प्रमुख लिखेंगे भी और उसकी समीक्षा भी करेंगे। इसी प्रकार एपीसीसीएफ कैंपा और एपीसीसीएफ वित्त एवं बजट का एसीआर वन बल प्रमुख लिखेंगे समीक्षा करेंगे ।

उधर एसीएस वन द्वारा सीआर लिाने की व्यवस्था में बदलाव किए जाने को लेकर पीसीसीएफ कैंपा एबी गुप्ता ने मु यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल व मु यमंत्री के सचिव एम सेलवेन्द्रन से मुलाकात की और उन्हें पूरी स्थिति से अवगत कराया।

Advertisements