क्रिकेट मैदान के बाद अब सिल्वर स्क्रीन पर भी होगा मिताली का राज

Advertisements

मुंबई। महेंद्रसिंह धोनी, सचिन तेंडुलकर और झूलन गोस्वामी के बाद अब एक और क्रिकेटर पर बायोपिक बनने जा रही है। महिला क्रिकेट की सचिन तेंडुलकर और विश्व कप उपविजेता भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज पर बायोपिक बनाने की घोषणा की गई है।

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने मिताली पर बनने वाली बायोपिक के अधिकार हासिल किए हैं। इस प्रोडक्शन हाउस ने मंगलवार को इस बायोपिक के बनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि इससे युवा लड़कियों को खेलों में करियर बनाने की प्रेरणा मिलेगी। वायकॉम 18 इससे पहले क्वीन, मांझी: द माउंटेन मैन, दृश्यम, मैरी कॉम, भाग मिल्खा भाग और टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ जैसी फिल्में बना चुका है।

इसे भी पढ़ें-  MP Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश में जहरीली शराब बेचने वालों को फांसी या उम्रकैद पर कैबिनेट की मंजूरी

अंतरराष्ट्रीय महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली ने कहा, मैं खुश हूं कि मुझ पर बायोपिक बनने जा रही है। मैं उम्मीद करती हूं कि यह फिल्म खेलों में करियर बनाने के लिए युवा लड़कियों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करेगी।

मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2005 और 2017 विश्व कप में उपविजेता रह चुकी है। उन्हें अर्जुन पुरस्कार के अलावा पद्‍मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है।

पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज झूलन गोस्वामी पर भी बायोपिक बनाए जाने की घोषणा की गई थी। इसके अलावा 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम पर भी फिल्म ‍बनाए जाने की घोषणा की गई।

Advertisements