तंजः BJP के CM पद के सातों उम्मीदवारों को नए साल की बधाई!

Advertisements

नई दिल्ली । दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही आम आदमी पार्टी ने भाजपा को घेरने की अपनी मुहिम तेज कर दी है। आप ने भाजपा के सात नेताओं को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताते हुए सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी हैं। इसके लिए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पोस्टर भी लगाए गए हैं। हालांकि इसके साथ ही आप ने सवाल किया है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा।

दरअसल, दिल्ली चुनाव के लिए ताल ठोंक रही आप की मंशा है कि भाजपा अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित कर दे। आप मानकर चल रही है कि ऐसा होने पर उनके लिए चुनाव लड़ना रणनीतिक तौर पर आसान हो सकता है। 2015 के चुनाव में भाजपा की तरफ से किरण बेदी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने से आप को फायदा हुआ था। अरविंद केजरीवाल के चेहरे के सामने उनका अभियान रंग नहीं ला सका था।

इसी रणनीति के तहत आप इस बार भी भाजपा पर मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए दबाव बना रही है। बीच-बीच में आप के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से कभी सांसद विजय गोयल तो कभी प्रवेश वर्मा व विजेंद्र गुप्ता का नाम उछाला जाता है। इसी कड़ी में नए साल की शुभकामना संदेश जारी करते वक्त आप ने सात नेताओं को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की बधाई दी है।

बृहस्पतिवार को इसके लिए अलग-अलग इलाकों में आप ने पोस्टर लगाए हैं। इसमें लिखा है कि भाजपा के सातों मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को नए साल की बधाई। इसमें मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, विजय गोयल, डॉ हर्षवर्धन, विजेंद्र गुप्ता, प्रवेश वर्मा और हरदीप सिंह पुरी के नाम शामिल हैं। पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल से शेयर की गई तस्वीर के साथ पूछा गया है कि सवाल यह है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कौन लड़ेगा?

Advertisements