सेना प्रमुख जनरल नरवाने के हमला करने वाले बयान पर झुंझलाया पाक, बताया गैरजिम्मेदाराना

Advertisements

पाकिस्तान ने नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया है। सेना प्रमुख ने कहा था कि भारत को नियंत्रण रेखा के पार एहतियातन हमला करने का अधिकार है।

मंगलवार को सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के महज कुछ ही घंटे बाद जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने एक साक्षात्कार में कहा था कि भारत को आतंकी खतरे वाले स्रोतों पर एहतियातन हमला करने का अधिकार है।

उन्होंने कहा था कि सीमापार आतंकवाद पर देश की जबर्दस्त कार्रवाई की नई सोच की झलक दृढ़तापूर्वक दिखा दी गयी है। सेना प्रमुख ने कहा था, अगर पाकिस्तान, राज्य प्रायोजित आतंकवाद की अपनी नीति को नहीं रोकता है तो हमारे पास ऐसी स्थिति में आतंक के खतरे वाले स्रोतों पर हमला करने का अधिकार है और सर्जिकल स्ट्राइक तथा बालाकोट अभियान के दौरान हमारे जवाब में इस सोच की पर्याप्त झलक मिल चुकी है।

उनके इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, हम नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एहतियात के तौर पर हमला करने के भारत के नए सेना प्रमुख के गैर जिम्मेदाराना बयान को खारिज करते हैं।

पाक ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत के आक्रामक कदम को विफल करने के पाकिस्तान के निश्चय और तैयारी पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा,  किसी को भारत के बालाकोट दुस्साहस के बाद पाकिस्तान के मुंहतोड़ जवाब को नहीं भूलना चाहिए।

Advertisements