Happy New Year 2020 : नए साल के जश्न में कहीं गिद्दा की धूम तो कहीं आतिशबाजी का अद्भुत नजारा

Advertisements

नई दिल्ली । नया साल 2020 आ चुका है। रात 12 बजते ही देश भर में नए साल का जश्न मनाया गया। इस दौरान चारों ओर खुशी माहौल देखने को मिला। कहीं पर लोग संगीत की धुन पर झूम और गा रहे थे तो कहीं नए साल के आने पर अमन चैन की दुआएं मांगी गईं। देश ही नहीं विदेशों में भी नए साल धूमधाम से स्वागत किया गया। दुबई के बुर्ज खलीफा टावर पर रोशनाई और आतिशबाजी का अद्भुत नजारा दिखाई दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल पर देशवासियों को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 2020 अद्भुत है! यह वर्ष आनंद और समृद्धि से भरा हो। हर कोई स्वस्थ हो और सभी की आकांक्षाएं पूरी हो।

दिल्ली: सीएए के विरोधस्थल बने जश्न स्थल, नए साल का शानदार ढंग से हुआ स्वागत

दिल्ली में जो स्थान सीएए का विरोधस्थल हुआ करते थे, वे आज नए साल के जश्न स्थल बन गए। इसके साथ ही दिल्लीवासियों ने रेस्तराओं, पबों, मॉल और अन्य स्थानों पर जोरदार ढंग से नए साल का स्वागत किया और पुराने साल को विदाई दी। इस अवसर पर पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए।

नए साल के मौके पर भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने राजीव चौक स्टेशन पर प्रवेश और निकास को बंद कर दिया था। दिल्ली यातायात पुलिस ने कनॉट प्लेस और उसके आसपास के क्षेत्रों में रात आठ बजे के बाद विशेष पाबंदी लगायी थी।

कनॉट प्लेस के भीतरी, मध्य और बाहरी सर्किल में वाहनों को जाने की इजाजत नहीं थी। कनॉट प्लेस में कुछ लोग अपने हाथों में वुवुजुला (सुरीली आवाज निकालने वाला एक प्रकार का यंत्र) लेकर घूम रहे थे और मस्ती कर रहे थे।

07:59 AM, 01-JAN-2020

स्थानीय लोगों और पर्यटकों के साथ आयरलैंड के प्रधानमंत्री ने नववर्ष का उत्सव मनाया

गोवा में पर्यटकों, स्थानीय निवासियों और हजारों लोगों ने नववर्ष का उत्सव मनाया। इस उत्सव में आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वरडकर भी शामिल हुए। वरडकर के पिता महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के रहने वाले थे। वरडकर 30 दिसंबर को गोवा आए थे और वह उत्तरी गोवा के एक रिसॉर्ट में ठहरे हैं।
06:45 AM, 01-JAN-2020

मुंबई में नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में 198 लोग गिरफ्तार

मुंबई में हजारों लोग समुद्र तटों और मरीन ड्राइव पर मंगलवार देर शाम नववर्ष का उत्सव मनाने के लिए एकत्रित हुए। मध्यरात्रि तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली लेकिन यातयात पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में 198 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि मुंबई की सड़कों पर चालीस हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए सौ स्थानों पर नाकेबंदी की गई है। यातायात पुलिस उपायुक्त (उपनगर) संदित भजिभाकरे ने कहा कि 198 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मुंबई के अंधेरी क्षेत्र में एक शराबखाने में 11 लोगों को अश्लील रूप से नाचने गाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Advertisements