PCC चीफ मरकाम का दावा: सभी 10 नगर निगमों में बनेंगे कांग्रेस के महापौर

Advertisements

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय चुनावों (Urban body elections) के परिणाम (Result) आने के बाद अब ​नगर निगमों में महापौर (Mayor) और पालिका, परिषदों में अध्यक्ष को लेकर कवायद तेज हो गई है. राजनीतिक दल अपने अपने दावे कर रहे हैं. चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने बुधवार को राजीव भवन रायपुर में प्रेस वार्ता की. मोहन मरकाम ने निकाय के परिणामों को कांग्रेस (Congress) के पक्ष में बताया और राज्य सरकार के कार्यों पर मुहर लगने की बात कही.

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) ने कहा- ‘नगरीय निकाय चुनाव में 2840 वार्डों में अधिकतम में हमारे प्रत्याशी चुनाव जीते हैं. एक साल के सरकार के कार्यकाल के कामकाज पर जनता ने मुहर लगाई है. कहा जाता है कि शहरी क्षेत्र में भाजपा का दबदबा होता है, लेकिन 10 के 10 नगर निगमों में कांग्रेस के महापौर बनने जा रहे हैं. जिन निगमों में कांग्रेस के पार्षदों की संख्या बहुमत से कम है, वहां निर्दलीय हमारे साथ हैं. इसलिए नगर निगमों में हमारे महापौर बनने तय है.’ बता दें कि छत्तीसगढ़ में 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका, 103 नगर पंचायत समेत 151 नगरीय निकायों के लिए 21 दिसंबर को मतदान हुआ था. इसके बाद 24 दिसंबर को देर रात तक परिणाम आए. 10 नगर निगमों में से 7 में कांग्रेस 1 में बीजेपी को को सीधा बहुमत मिला है. जबकि 2 नगर निगमों में कांग्रेस और बीजेपी के लगभग बराबर प्रत्याशियों को जीत मिली है.

Chhattisgarh राजीव भवन में सीएम भूपेश बघेल व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने प्रेसवार्ता ली.

सीएम ने जताया जनता का आभार

प्रेसवार्ता में सीएम भूपेश बघेल ने भी चर्चा की. सीमए बघेल ने क्रिसमस की बधाई दी. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर याद कर नमन किया. सीएम बघेल ने नगरीय निकाय चुनाव में मिली सफलता के लिए प्रदेश की जनता, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता से लेकर पदाधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि अधिकांश जगहों पर हमने जीत दर्ज की. कोरबा में जरूर कुछ सीट कम है, लेकिन बाकी जगहों पर बेहतर प्रदर्शन रहा. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ ही नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र में भी कांग्रेस को सफलता मिली है.

Advertisements