Live : महाराष्ट्र में ठाकरे राज / उद्धव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, उप मुख्यमंत्री पद पर पेच

Advertisements

महाराष्ट्र में महीने भर चली सियासी उठापटक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम ६.४० बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली । इससे पहले महाविकास अघाड़ी का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी किया गया जिसमें सेकुलर शब्द पर जोर दिया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद रात आठ बजे सहयाद्रि गेस्ट हाउस में पहली कैबिनेट बैठक होगी। यहां आम लोगों और नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। सुबह से ही लोगों के आने का सिलसिला जारी है। जानिए पल-पल का अपडेट–

उप मुख्यमंत्री पद पर पेच

हालांकि उप मुख्यमंत्री पद पर पेच फंस गया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद अजित पवार ने कहा कि मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं। आज शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के छह नेता शपथ लेंगे। उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला पार्टी लेगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य के कैबिनेट मंत्रियों की घोषणा की जाएगी। आज कुल छह नेता (प्रत्येक पार्टी से दो) शपथ लेंगे।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कहा है कि वह इस समारोह में नहीं आ पाएंगी। उन्होंने पत्र में लिखा- असाधारण परिस्थितियों में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी एक साथ आए हैं जब देश भाजपा की तरफ से अभूतपूर्व खतरा महसूस कर रहा है। मुझे दुख है कि मैं शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाऊंगी।

Advertisements