महाराष्ट्र Live: विधानसभा का विशेष सत्र जारी, राज्यपाल से मिले उद्धव, सुप्रिया ने अजित को लगाया गले

Advertisements

मुंबई। मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र में सियासी तस्वीर साफ होती हुई दिख रही है। शाम को हुई महा विकास अगाड़ी (शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन) की बैठक के दौरान  उद्धव ठाकरे को नेता चुना गया। इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया। सुबह आठ बजे से शुरू हुए इस सत्र के दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है।

14वीं विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने विधान भवन के प्रवेश द्वार पर अजित पवार और पार्टी विधायक रोहित पवार से मुलाकात की। सुले ने कहा कि यह दिन अपने साथ बड़ी जिम्मेदारी लाया है।

सदन में कार्यवाहक अध्यक्ष कालीदास कोलांबकर ने बबनराव पचपुते, विजयकुमार गावित और राधाकृष्ण विखे पाटिल को सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया। पीठासीन अधिकारी पचपुते और गावित ने सबसे पहले शपथ ली और फिर इसके बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली। अजित पवार जब शपथ लेने के लिए मंच पर गए तो एनसीपी सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया।

एनसीपी नेता अजित पवार, छगन भुजबल, कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल (राकांपा) तथा हरीभाऊ बागड़े (भाजपा) पहले शपथ लेने वालों में शामिल रहे।

शिवाजी पार्क में गुरुवार शाम को होगा शपथग्रहण
मुंबई के प्रसिद्ध शिवाजी पार्क में गुरुवार शाम 6.40 बजे उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले नेताओं के नाम की कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि एनसीपी और कांग्रेस से एक-एक नेता को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

महाराष्ट्र से देश में परिवर्तन की शुरुआत हुई: संजय राउत
शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र से देश में परिवर्तन की शुरुआत हुई है। हमारा मिशन पूरा हुआ। मैंने कहा था हमारा सूर्ययान मंत्रालय के छठे मंजिल पर सफल लैंड करेगा, तब सब हंस रहे थे। लेकिन, हमारे सूर्ययान का सफल लैंडिंग हो गया। आने वाले समय में अगर ये सूर्ययान दिल्ली में भी उतरे तो आपको आश्चर्य नहीं होगा।

राज्यपाल से मिले उद्धव ठाकरे
महा विकास अगाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे ने पत्नी रश्मि ठाकरे के साथ राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

ANI

@ANI

Congress President Balasaheb Thorat in : No decision has been taken on who will be deputy CM.

View image on Twitter
35 people are talking about this

कांग्रेस बोली- उपमुख्यमंत्री पद पर नहीं हुआ फैसला
मुंबई में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा कि डिप्टी सीएम कौन होगा, इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

सुप्रिया सुले ने गले लगाकर अजित पवार का किया स्वागत
एनसीपी सासंद सुप्रिया सुले ने अजित पवार का गले लगकर स्वागत किया। उन्होंने आदित्य ठाकरे का गले लगकर स्वागत किया और बधाई दी।

Advertisements