प्रहलाद लोधी समर्थन में आया समाज, कहा- 24 घण्टे में सदस्यता बहाल करें वरना प्रदेशव्यापी आंदोलन

Advertisements

जबलपुर। अखिल भारतीय लोधी-लोधा समाज के सम्मेलन में पवई विधायक की विधानसभा सदस्यता निरस्त करने के खिलाफ आवाज उठी। समाज के लोगों ने मंच ने एकजुट होकर इस निर्णय के विरोध में आवाज उठाई। तय किया कि 24 घंटे में सरकार पवई विधायक प्रहलाद सिंह लोधी की सदस्यता बहाल करे वरना समाज की तरफ से प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा।

 

आयोजन के दौरान ही केंद्रीय मंत्री उमा भारती के भांजे और खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी की पिस्टल चोरी हो गई। पुलिस ने समन्वय सेवा केंद्र को घेरकर खोजबीन शुरू की। एक-एक की तलाशी हुई, लेकिन पिस्टल नहीं मिली। निजी सुरक्षाकर्मी ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

 

प्रहलाद सिंह लोधी ने कार्यक्रम में समाज के लोगों को एकजुट होकर चलने का आव्हान किया। उन्होंने कहा मैं बेहद गरीब घर से आया हूं। मेरे पास पंचायत चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं थे लेकिन लक्ष्य बड़ा था। सभी के सहयोग से विधायक बना, पर कांग्रेस मुझे परेशान कर रही है। मेरी सदस्यता निरस्त करवा दी। लोधी समाज का सबसे ज्यादा पैसा थानों में पहुंचता है क्योंकि ये बात-बात पर लड़ाई करने लगते हैं।

 

लोधी जैसे मेहनती देश में कोई नहीं। हमें लड़ना चाहिए लेकिन बराबरी करने के लिए। मुख्य वक्ता तेंलगाना विधायक टी. राजा ने कहा लोधी समाज को मजबूत करके हम देश को मजबूत कर सकते हैं। समाज के लोग देशभर के आयोजन में शामिल हो इससे समाज जुड़ेगा। पूरे तेंलगाना में 40 हजार लोधी समाज है लेकिन एकजुटता के कारण सरकार को भी उनकी सुननी पड़ती है।

 

लोधी हमेशा से दबंग रहे हैं। तेंलगाना में मुगल, निजाम से लोधी हमेशा लड़ते आए हंै। लोधी समाज जहां है वहां दूसरे समाज के लोग भी खुद को सुरक्षित मानते हैं। कार्यक्रम में विधायक जालिम सिंह पटेल, जवेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह, विधायक खरगापुर राहुल सिंह, जीएसटी कमिश्नर व्हीएस बिल्लोरे, पवन सिंगरौले,संदीप पटैल,अभय सिंह,संजय पटेल आदि मौजूद रहे।

प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

लोधी समाज की प्रतिभाओं का कार्यक्रम के दौरान आयोजकों ने सम्मान किया। इस दौरान बोर्ड परीक्षाओं में मेधावी बच्चों को भी पुरुस्कृत किया गया।

 

विधायक के सुरक्षाकर्मी की कमर में लटकी थी पिस्टल

खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी की लाइसेंसी पिस्टल उनका निज सुरक्षा कर्मी विजय यादव अपनी कमर में लगाए हुए था। लोधी समाज के सम्मेलन में पहुंचे विधायक राहुल सिंह का सुरक्षा कर्मी ऊपर सामूहिक भोज करने पहुंचा। जहां भीड़ में किसी ने उसकी कमर में फंसी पिस्टल गायब कर दी।

भोजन के दौरान जैसे ही कमर से लगी पिस्टल नहीं दिखी तो सुरक्षा कर्मी ने खोजबीन शुरू की। विधायक इस मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे। वो कुछ देर बाद ही कार्यक्रम स्थल से रवाना हो गए। बताया गया कि गायब पिस्टल इटली की थी। जिसका लाइसेंस राहुल सिंह लोधी के नाम पर था।

सरकार की तानाशाही, दबाव बनाने की कोशिश

पवई विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद सिंह लोधी ने सदस्यता निलंबन को सरकार की तानाशाही बताया। कहा दवाब बनाने के लिए तानाशाही ढंग से मेरे खिलाफ फैसला लिया गया। जब न्यायालय ने मुझे आधे घंटे में जमानत दे दी थी और 12 दिसंबर तक का वक्त दिया गया, लेकिन सरकार ने विधानसभा की मेरी सदस्यता निरस्त करने का फैसला फुर्ती से लिया। प्रहलाद लोधी ने दावा किया उनके साथ समाज और अन्य वर्ग के लोग खड़े हैं। पार्टी का पूरा समर्थन मिला हुआ है। वो इस निर्णय के खिलाफ उच्च अदालत में अपील करेंगे।

Advertisements