Hockey Olympic Qualifiers: रानी रामपाल का कमाल भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, कटाया ओलिंपिक का टिकट

Advertisements

भुवनेश्वर. कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) के 48वें मिनट में किये गये गोल से भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने अमेरिका (USA) के खिलाफ एफआईएच क्वालीफायर्स (FIH Hockey Olympic Qualifier) के दूसरे चरण के मैच में 1-4 से हारने के बावजूद कुल योग में 6-5 से जीत दर्ज करके अगले साल टोक्यो (Tokyo) में होने वाले ओलिंपिक गेम्स (Olympic) में अपनी जगह पक्की की।

 

दूसरे लेग में दिखा अमेरिका का शानदार खेल

 

भारतीय टीम आत्ममुग्ध दिखी और अमेरिका ने इसका फायदा उठाया. पहले मैच में करारी हार के बाद अमेरिकी टीम पूरी प्रतिबद्धता के साथ मैदान पर उतरी और उसके खेल में भी इसकी साफ झलक दिखी. उसने पहले क्वार्टर में न सिर्फ दबदबा बनाये रखा बल्कि इस बीच दो गोल भी दागे

इसे भी पढ़ें-  दुष्कर्म का आरोपित बड़नगर विधायक का बेटा करण मोरवाल मक्सी से गिरफ्तार

 

 

दूसरे क्वार्टर में भी अमेरिका ने अपना दबदबा बनाये रखा और जल्द ही अपनी बढ़त 3-0 कर दी. पारकर ने डेनिली ग्रेगा के पास पर यह गोल दागा. इसके दो मिनट बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा पाया. इसके तुरंत बाद नवनीत कौर को पीला कार्ड दिखाया गया. ऐसे में अमेरिका ने मैगडान के लिये मौका बनाया और उन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की.

आखिरी क्वार्टर में रानी रामपाल ने दागा विजयी गोल
तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें गेंद पर नियंत्रण बनाये रखने के लिये संघर्ष करती दिखी. भारतीय टीम ने इस बीच लय हासिल करने की कोशिश की. भारत ने इस बीच 40वें और 43वें मिनट में पेनल्टी कार्नर भी हासिल किये लेकिन फिर से ये बेकार चले गये.

इसे भी पढ़ें-  आर्यन खान को जेल में अकेला नहीं छोड़ूंगा, उसे कुछ नहीं होना चाहिए...

भारत ने चौथे क्वार्टर में वापसी के संकेत दिखाये. स्ट्राइकर रानी ने 48वें मिनट में ढीली गेंद पर गोल करके भारत को महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी. अमेरिका को अंतिम हूटर बजने से पहले पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत ने रेफरल लिया जिससे फैसला बदल दिया गया.

 

 

 

Advertisements