Pakistan : कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 यात्रियों की मौत, 40 घायल

Advertisements

कराची। आज गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस (Karachi-Rawalpindi Tezgam express) में तेज धमाके से आग लग गई। ‘डॉन’ की खबर के अनुसार इस हादसे में अब तक लगभग 65 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं। आग से ट्रेन की 3 बोगियां खाक हो गई हैं. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. रेल मंत्री राशिद के मुताबिक, ट्रेन में आग लगने की वजह सिलेंडर में विस्फोट है.

‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास हुआ. आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का समय ही नहीं मिल सका. बताया जाता है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस में ट्रेन में सवार यात्री सो रहे थे.

TRAIN2 घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है.

घायलों के रेस्क्यू के लिए मुल्तान से आर्मी का एक हेलीकॉप्टर भी भेजा गया है. मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में सभी घायलों का इलाज चल रहा है.

TRAIN1 हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई.

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पहले ट्रेन की इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी, जो बिजनेस क्लास तक फैल गई. आग से बोगियों में अफरा-तफरी मच गई. कुछ लोग जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए. इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं.

सिलेंडर में धमाके से लगी आग

‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि ट्रेन में आग एक सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी. घटना के दौरान ज्यादातर यात्री सो रहे थे, जबकि कुछ यात्री नाश्ते की तैयारी कर रहे थे. रेल मंत्री राशिद के मुताबिक, फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. क्षतिग्रस्त ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा.

pak train fire पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस आग हादसे पर खेद जाहिर किया है. इमरान खान ने स्थानीय प्रशासन को सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया. मृतकों के आश्रितों के लिए अभी तक किसी तरह के मुआवजे का ऐलान नहीं किया गया है.

Advertisements