VIDEO: साढ़े 5 लाख दीयों से जगमगा उठी राम की नगरी अयोध्या

Advertisements

अयोध्या। दिवाली के पर्व पर अयोध्या में हर घर में उत्सव की तैयारियां हैं। दीपोत्सव के इस महापर्व पर अयोध्या आज रोशनी से जगमगा उठा जब सरयू के घाट पर एक साथ साढ़े पांच लाख मिट्टी के दीये रोशन हुए। सरयू के घाट साढ़े पांच लाख दीयों के उजाले से जगमगा उठे हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग उमड़े हैं। यह जलते दीये बानगी हैं भगवान राम के आगमन की तैयारियों की।

एम्बेडेड वीडियो

दीपोत्‍सव कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि भारत किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो फिर उसको छोड़ता नहीं है। आज भारत उस स्थिति में पहुंच चुका है।

ANI UP

@ANINewsUP

UP CM Yogi Adityanath in Ayodhya: Bharat kisi ko chedta nahi, lekin agar koi chedta hai toh phir usko chorta nahi…aaj Bharat us sthiti mein pahunch chuka hai.

Twitter पर छबि देखें

ANI UP

@ANINewsUP

Chief Minister Yogi Adityanath and Governor Anandiben Patel participate in ‘Deepotsava’ celebrations in Ayodhya.

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

ANI UP

@ANINewsUP

Artists gather in Ayodhya for ‘deepotsav’ procession. Over 5.50 lakh earthen lamps will be lit at Saryu Ghat, today evening as a part of celebrations.

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
आज सुबह से ही सरयू घाट में दीपों को सजाने का सिलसिला शुरू हो चुका था, इन्हें शाम को एक साथ जलाकर दीपोत्सव का पर्व मनाया गया। बता दें कि तीन साल पहले जब योगी सरकार ने इसकी शुरुआत की थी तो पहले साल राम की पेड़ी पर 1 लाख 87 हजार दीये जलाए गए थे। दूसरे साल में इन दीयों की संख्या बढ़ाकर 3 लाख 11 हजार कर दी गई थी। इस साल रिकॉर्ड 5 लाख 51 हजार दीयों को आज शाम सरयू के तट पर प्रज्जवलित किया गया।
Advertisements