निर्दलीय गोपाल कांडा 6 विधायकों के साथ दिल्‍ली रवाना, बनाएंगे सरकार

Haryana Election Result 2019 LIVE Update : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए परिणाम लगभग आ गए हैं। निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा ने कहा कि 2019 में 2009 ने खुद को दोहराया है। कांग्रेस के बजाय यह 40 सीटों पर जीत के साथ आज भाजपा है। गोपाल कांडा 6 विधायकों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार वे भाजपा की सरकार बनाएंगे।

अब तक मिले रुझानों/नतीजों में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। भाजपा और कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से दूर हैं और इन्हें जननायक जनता पार्टी (JJP) या अन्य का समर्थन लेना होगा। इसके बाद जोड़तोड़ शुरू हो गया है। प्रदेश की सभी 90 सीटों के लिए एक चरण में 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। इस बार 65 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। 2014 में भाजपा ने पहली बार प्रदेश में बहुमत हासिल किया था। तब पार्टी ने 90 में से 47 सीट पर जीत दर्ज की थी। तब भाजपा को 76.54 फीसदी वोट हासिल हुए थे।

ANI

@ANI
Gobind Kanda, brother of Independent MLA Gopal Kanda:
2009 has repeated itself in 2019. Instead of Congress it is BJP today, with victory on 40 seats. Gopal Kanda has left for Delhi with 6 MLAs. They will form BJP’s govt. #HaryanaAssemblyPolls

 

06.00 PM : हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने देर शाम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की।

1:52 PM: जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बोले – विधायक दल की बैठक 25 अक्टूबर, शुक्रवार को सुबह 11 बजे होगी। दिल्ली में दो बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसी बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा और यह भी मंथन होगा कि प्रदेश में स्थिर सरकार देने के लिए कांग्रेस का साथ दिया जाए या भाजपा के हाथ मिलाया जाए।