कटनी में पटवारी तो बैतूल में जेई रिश्वत लेते गिरफ्तार

Advertisements

बैतूल। कटनी में पटवारी तो बैतूल में एक जूनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। बैतूल की घटना अनुसार बिजली कंपनी के खेड़ी सांवलीगढ़ स्थित वितरण केंद्र प्रभारी जूनियर इंजीनियर (जेई) केके गुप्ता को लोकायुक्त टीम ने बुधवार को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। जूनियर इंजीनियर किसान से ट्रांसफॉर्मर लगाने के नाम पर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। किसान ने 15 हजार रुपए में काम कराने की बात तय की और लोकायुक्त पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बुधवार को लोकायुक्त टीम ने रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।

कोदारोटी निवासी किसान इंद्रसेन यादव ने बताया कि पिछले साल ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन ट्रांसफॉर्मर नहीं लगा। इस साल भी पोला के बाद दोबारा आवेदन किया। काफी समय बाद भी जब कार्रवाई आगे नहीं बढ़ी तो दफ्तर पहुंचा और जेई से पूछताछ की।

इस पर जेई ने बताया कि फाइल वैसे आगे नहीं बढ़ती। किसान के अनुसार उससे जेई द्वारा 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला देकर 15 हजार रुपए में बात तय हुई। इस संबंध में किसान ने लोकायुक्त भोपाल को शिकायत की।

लोकायुक्त टीम ने पहले किसान से रिकॉर्डिंग मंगवाई और फिर तय योजना के अनुसार बुधवार को छापामार कार्रवाई की। लोकायुक्त डीएसपी साधना सिंह के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम बैतूल पहुंची। किसान को 15 हजार रुपए लेकर जेई गुप्ता के पास भिजवाया और रुपए देने का इशारा मिलते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद टीम ने आगे की कार्रवाई की। जेई के रिश्वत लेते पकड़ाए जाने से बिजली कंपनी में हड़कंप मचा हुआ है। जेई गुप्ता कई सालों से जिले में पदस्थ हैं।

कटनी जिले में जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने आज एक पटवारी को दो हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

कटनी जिले में जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने आज एक पटवारी को दो हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस सूत्रों के अनुसार केलवारा खुर्द क्षेत्र के पटवारी जयकुमार चौधरी को फरियादी राममोहन शर्मा से जमीन नामांतरण व रिण पुस्तिका बनवाने की एवज में ढाई हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार कुठला के पास कार्यालय में जैसे ही रिश्वत की दूसरी किश्त दिए गये टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

Advertisements