बालक के अपहर्ताओं की सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस के हाथ लगे कुख्यात, हथियार भी बरामद, जानें पूरा मामला

Advertisements

कटनी। पुलिस मोहकमे में आज देर शाम उंस वक्त हड़कम्प मचा जब खबर मिली कि पन्ना जिले से बोलेरो में कुछ अपहर्ताओं के द्वारा एक बालक का अपहरण कर कटनी की ओर ले जाया जा रहा है। खबर के बाद आनन फानन पुलिस ने पन्ना तरफ के अपने सारे चेकपोस्ट को अलर्ट किया। वायरलेस से प्राप्त हुई इस सूचना को पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने गंभीरता से लिया और जिले भर की पुलिस को थानो की नाकेबंदी कर वाहन जांच के निर्देश दिए ।

जिले भर में पुलिस सक्रिय हो गई और नाकेबंदी कर वाहनो की जांच शुरु कर दी गई । वाहन चेकिंग में सफेद रंग की बुलेरो टारगेट किया गया । बताया जाता है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियो के निर्देश व नगर पुलिस अधीक्षक एम पी प्रजापति के मार्ग दर्शन में अपने स्टाफ के साथ गर्ग चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे कोतवाली प्रभारी विजय कुमार विश्वकर्मा को घन्टाघर की ओर से एक सफेद रंग की बिना नंबर की बुलेरो आती दिखी, लेकिन रोकने पर चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और पुलिस का घेरा तोड़ कर तेज रफ्तार में बुलेरो लेकर भागा, जिसका पीछा करते सिलिकोबाइट कटनी डिग्री कॉलेज के पास बोलेरो को पकड़ लिया।

पुलिस को देख इसमें बैठे युवक भागे, लेकिन सभी को पुलिस ने दबोच लिया। तलाशी लेने पर इनके पास चाकू मिला, इधर जब पुलिस ने बोलेरो की तलाशी ली तो इसमे 315 बोर का देसी कट्टा जिंदा कारतूस मिले।  जिसे जप्त कर लिया गया।

बोलेरो में सवार मोहम्मद सोनू पिता करीमुल्लाह सद्दाम पिता शमसुद्दीन निवासी रीवा निपनिया सोनू असगर अली पिता गुलाम सरवर जिला रीवा मोहम्मद अजहरुद्दीन उर्फ मोनू पिता इदरीश रीवा इमरान उर्फ अबू पिता मुन्ना खान को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी युवक रीवा जिले के अलग अलग गांव के रहने वाले हैं तथा सभी रीवा जिले के हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी हैं । सभी के विरुद्ध चोरी व लूटपाट, मारपीट के कई अपराध रीवा जिले में दर्ज हैं । बीती रात भी ये सभी युवक किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे लेकिन वारदात को अंजाम देने के पूर्व ही कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गए । आरोपियो के विरुद्ध आर्मस एक्ट की धारा 25, 27 के तहत कार्यवाई की गई है।

आतंकवादी पकड़े जाने की उड़ी अफवाह

इधर जिस ढंग से इन सभी को पुलिस ने पकड़ा शहर में अफ़वाह उड़ी की आतंकवादी को पुलिस ने पकड़ा है। सोशल मीडिया पर भी लोग जानकारी लेते नजर आए। बाद में कोतवाली ने पूरा मामला साफ कर दिया।

Advertisements