थाईलैंड गई छतरपुर की युवती की सड़क दुर्घटना में मौत, शव लाने में हो रही दिक्कत, सीएम कमलनाथ ने दिया मदद का भरोसा

Advertisements

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर की रहने वाली युवती प्रज्ञा पालीवाल की थाईलैंड में एक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। प्रज्ञा बेंगलुरु की एक एडवेंचर कंपनी में काम करती थी।
इसी दौरान उसे थाईलैंड में एक सेमीनार में हिस्सा लेने का निमंत्रण मिला। इसके लिए प्रज्ञा ने आफिस से छुट्टी ली और सात अक्तूबर को थाईलैंड के रवाना हो गई। मगर 10 अक्तूबर को सेमीनार के शुरू होने से पहले ही उसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

सीएम कमलनाथ ने जताया दुख
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने परिवार को हर संभव मदद को लेकर आश्वस्त किया है। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल की ट्रेनिंग के दौरान थाईलैंड के फुकेट में हादसे में हुई मौत की खबर बेहद दुःखद। परिवार के किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं है। इसलिए पार्थिव शरीर लाने में दिक्कत हो रही है।’
दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘परिवार परेशान ना हो, सरकार आपके साथ है। विदेश मंत्रालय से सरकार चर्चा कर शव लाने का प्रयास करेगी। परिवार के सदस्य जाना चाहे तो उसका भी सरकार पूरा इंतज़ाम करेगी।’ प्रज्ञा की मौत के बाद कंपनी भी शव लाने में सहयोग नहीं कर पा रही है। परिजन भी बेटी का शव नहीं पहुंचने से परेशान हैं।

विदेश मंत्रालय ने दिया आश्वासन
विदेश मंत्रालय भी इस मामले में मदद के लिए आगे आया है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट कर आश्वासन दिया कि हरसंभव मदद की जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘थाइलैंड में स्थित भारतीय दूतावास मृतक के परिजनों से संपर्क में हैं और उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।’

Advertisements