महाराष्ट्र और हरियाणा में कांग्रेस के संकट के बीच राहुल गांधी छुट्टी मनाने बैंकाक रवाना !

Advertisements

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावा से पहले कांग्रेस के लिए सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी में विवाद हो रहे हैं। महाराष्ट्र में संजय निरुपम, तो हरियाणा में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर जैसे बड़े नेता नाखुश होकर किनारा कर चुके हैं। इस बीच, खबर है कि राहुल गांधी बैंकॉक रवाना हो गए हैं। वे छुट्टियां मनाने शनिवार रात 8.25 वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके-121 से रवाना हुए। हालांकि पार्टी की ओर से राहुल के इस प्रोग्राम की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि लोकसभा में करारी हार के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाली बड़ी परीक्षा से पहले राहुल विदेश क्यों जा रहे हैं।

हरियाणा में एक और नेता ने छोड़ी कांग्रेस

इस बीच, बादली से दो बार के विधायक नरेश प्रधान ने भी शनिवार को कांग्रेस छोड़ दी। नरेश प्रधान ने कहा कि समर्थकों से चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया है। उन्होंने बादली में टिकट वितरण को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि उनके कार्यकर्ताओं का अपमान हुआ है।

अशोक तंवर ने दिखाया आइना

इससे पहले कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक प्रधान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस ने पार्टी नेतृत्व को आइना दिखाया। उन्होंने कहा, हरियाणा में पार्टी में कुछ राक्षस कर्म के लोग प्रभावी या हावी हो गए हैं। राहुलजी और सोनियाजी को लड़ाने की कोशिश हो रही है। राहुलजी और उनके लोगों के कमजोर करने की कोशिश हो रही है। दूसरी पार्टियों के लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात कह रहे हैं लेकिन कांग्रेस के ही कुछ लोग भारत को कांग्रेस मुक्त करने में लगे हुए हैं। कांग्रेस दो हिस्सों में बंट गई है।

बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव प्रचार चरम पर है। यहां 19 अक्टूबर तक प्रचार होगा, जिसके बाद 21 को वोटिंग होगी। दोनों राज्यों में एक ही दिन यानी 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

Advertisements