जबलपुर में ऑटो चालकों ने मचाया जमकर हंगामा, मेट्रो बसों में तोड़फोड़, 4 घायल

जबलपुर। जबलपुर में आज ऑटो चालकों ने जमकर हंगामा किया और मेट्रो बसों में तोड़फोड़ की। इस हंगामे में अब तक 4 लोगों के घायल होने की खबर है। गौरतलब है कि..
मध्यप्रदेश में हाईकोर्ट के आदेश के बाद जबलपुर शहर में यातायात को लेकर प्रशसन सख्त हो गया है। वहीं प्रशासन का यह सख्त रूप सवारी ऑटो वाले बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। बेलगाम सवारी ऑटो वालों पर प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही से नाराज ऑटो चालक सोमवार से strikeपर चले गए हैं।
जिसका प्रशासन पर कोई असर पड़ता न देख ऑटो चालकों ने बुधवार को सड़क पर हुड़दंग मचाते हुए मेट्रो बस को रोक कर तोड़फोड़ कर दी इतने में भी जब उनका मन नहीं भरा तो ऑटो चालकों ने मेट्रो बस चालक की पिटाई कर दी। ऑटो चालाकों द्वारा इस तरह मारपीट किए जाने से मेट्रो चालकों में भी काफी आक्रोश व्यापत है। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात ऑटो चालाकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना रांझी इलाके की बताई जा रही है।
गौरतलब है सवारी ऑटो चालक विगत तीन दिनों से आरटीओ को हटाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। जिला प्रशासन, आरटीओ समेत यातायात विभाग की कार्यवाही और नियमों से परेशान होकर ऑटो चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। ऑटो चालकों की प्रमुख मांगों में परमिट के दायरे को 16 किलोमीटर से हटाना, कलर कोडिंग को हटाना और बेवजह चालान काटने से निजात पाना है। ऑटो चालकों की मानें तो प्रशासन की कड़ाई से अब वो दो जून की रोटी जुटाने के लिए भी मोहताज हो गए हैं। रूट निर्धारण हो जाने से अब वे एक ही रूट मे ऑटो चलाने को मजबूर हैं। न ही शहर में कोई ऑटो स्टैण्ड बनाया गया है, न ही ऑटो पार्क करने का शहर में कोई समुचित स्थान चिन्हित किया गया है।
Enable referrer and click cookie to search for pro webber