वाह कटनी: खिरहनी का अंडरपास बना स्वीमिंग पुल, बच्चे ले रहे खतरनाक आनंद

Advertisements

कटनी। कटनी में कुछ विकास औऱ निर्माण कार्य ऐसे हैं जो नासूर से बन गए हैं। कटनी नदी का पुल, ट्रांसपोर्ट नगर और सबसे अहम खिरहनी ओव्हरब्रिज के नीचे बना अंडर पास । इस अंडर पास को बने 2 वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन न तो इसकी एप्रोच रोड तैयार हो पाई न ही यह जनता के आवागमन के लिए चालू हो सका। आज जब इस अंडर पास का नजारा आप देखेंगे तो दंग रह जाएंगे। क्योंकि इस अंडर पास एक खतरनाक स्विमिंग पूल का रूप ले चुका है।

छोटे छोटे बच्चे इसमे काफी ऊंचाई से छलांग मार रहे हैं कुछ तैराकी सीख रहे हैं तो कुछ इसे देखकर लुफ्त ले रहे हैं न तो डूबने के डर न ही ट्रेन आने की चिंता। सचमुच इस नजारे को देखकर किसी के भी मुह से वाह कटनी निकल सकता है। जनप्रतिनिधियों के घर पास में हैं एक पुलिस चौकी भी नजदीक मगर किसी को किसी हादसे की चिंता नहीं है।

दरअसल खिरहनी अंडर पास के निर्माण को कई वर्ष बीत चुके कभी बिजली का खम्बा तो कभी रेलवे का मेगा ब्लाक और फिर एप्रोच रोड निर्माण में कतिपय आपत्तियों से यह शुरू नहीं हो पाया। ताजा विवाद यहां पानी की निकासी के लिए रेलवे की पाइप लाइन का डाला जाना है। जिसे नगर निगम अपनी जमीन से निकलने नहीं दे रही और रेलवे अपनी जमीन से डालना नहीं चाह रहा।

कुलमिलाकर अंडर पास खटाई में ही पड़ा है। कई दिनों से बारिश के बाद अब इसमे पानी भर गया है जिसमे बच्चे जान की परवाह या यूं कहें अनजाने में खतरनाक स्वीमिंग कर रहे हैं। सचमुच कटनी अजब है सबसे गजब है।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=389294892002308&id=100027654004944

 

Advertisements