फारूख अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान कहा-लेकर दिखाओ पीओके, पाकिस्‍तान के पास भी परमाणु बम है

Advertisements

जम्‍मू काशमीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने फिर भड़काउ बयान देकर सुर्खियों में आ गए हैं। कहा मेरे खिलाफ एक मुकदमा किया गया है। वो भी एक मुसलिम द्वारा। उन पर अल्लाह की रहमत हो, वो कश्मीर कश्मीर को जानते ही नहीं, वो हमारी हालत नहीं जानते। वो (पाकिस्तान) बम गिराते हैं, यहां (कश्मीर) आम लोग और सैनिक मरते हैं। वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा होने देगा। उनके पास भी परणामु बम है। जब यहाँ से बम गिराया जाता है तो पीओके में आम लोग और सैनिक मरते हैं।
ये जलजला कब तक चलेगा?
पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा होने देगा। इससे पहले अब्दुल्ला ने कथित तौर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पाकिस्तान का बता दिया था। नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक़ अब्दुल्ला उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में एक जनसभा में बोल रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल्ला ने कहा, हम कब तक कहते रहेंगे की (पीओके) हमारा हिस्सा है? पीओके पाकिस्तान है और ये भारत 70 साल बीत गये लेकिन भारत इसे (पीओके) हासिल नहीं कर सके।
अब्दुल्ला ने कहा, आज वे (भारत) दावा करते हैं कि ये भारत का हिस्सा है। तो इसे ले लीजिए। हम भी कहते हैं कि इसे ले लीजिए। हम भी देंखेंगे। कमजोर नहीं हैं पाकिस्तानी। और उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी है। उनके पास भी परणामु बम है। युद्ध के बारे में सोचने से पहले हमें इंसान की तरह रहने के बारे में सोचना चाहिए। इससे पहले पिछले हफ्ते फारूक अब्दुल्ला ने कह दिया था कि अगर भारत और पाकिस्तान में युद्ध भी हो जाए तो भी पीओके पाकिस्तान के कब्जे में ही रहेगातक मासूमों का खून बहाते रहेंगे?

Advertisements