दलित बच्चों की हत्या का मामला, CM कमलनाथ के निर्देश पर परिजनों से मिलने पहुँची कलेक्टर

वेेेब । शिवपुरी के सिरसौद थाना क्षेत्र में भाव खेड़ी ग्राम में बुधवार को दो दलित बच्चों की हत्या का मामला सामने आया था।मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली गयी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के निर्देश पर गुरुवार को कलेक्टर अनुग्रह पी मृत बच्चों के परिजनों से मिलने पहुँची। उन्होंने परिजनों का हाल जाना और उन्हें दुख: की इस घड़ी में अपने आप को सम्हालने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा नियमानुसार हर सम्भव मदद की जाएगी।उन्होंने परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चैक मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर आज सौपें।

पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, एसडीएम श्री अतेंद्र सिंह गुर्जर, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी ट्राइबल विभाग पल्लवी वैद्य भी मौजूद थीं।
जिला प्रशासन द्वारा भी बच्चों के परिजनों को तत्काल आर्थिक मदद दी गई। पंचायत द्वारा अंतिम संस्कार के लिए 5-5 हजार रुपए की अंत्येष्टि सहायता दी गई। तुरंत रेडक्रॉस से 25- 25 हजार रुपए कुल 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता बुधवार को ही स्वीकृत कर दी गयी थी।
मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर आदिम जाति कल्याण विभाग की ओर तत्काल सहायता राशि परिजनों को दी गयी।
इसमें 8 लाख 25 हजार की राशि प्रत्येक को दी जाना है। इसकी आधी राशि 4 लाख 12 हजार 500 रुपये के चैक मृत बच्चों के परिजनों को आज गुरुवार को सौपे गए।
पुलिस प्रशासन द्वारा भी परिवार को पूरी सुरक्षा प्रदान की गयी है।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber