Breaking: गोदावरी नदी में 61 लोगों के साथ नाव डूबी, 11 की मौत, कई लापता

वेब डेस्क। आंध्र प्रदेश के गोदावरी नदी में एक बड़ा नाव हादसा हुआ है। रविवार दोपहर 61 सैलानियों को ले जा रही एक नाव डूब गई। 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई है। 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं।

घटना के बाद सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले में मौजूद मंत्रियों को राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी करने को कहा है। इसके साथ ही इलाके में सभी नाव सेवाओं को तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं मृतकों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

ANI

@ANI
#UPDATE Andhra Pradesh State Disaster Management Authority (APSDMA): 11 people have lost their lives in the incident where a tourist boat carrying 61 people capsized in Godavari river in Devipatnam, East Godavari district, today.

Twitter पर छबि देखें
84
5:02 pm – 15 सित॰ 2019

यह दुर्घटना पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपाटनम मंडल में काचुलुरु गांव के पास हुई। नाव पर 61 व्यक्ति सवार थे, जिनमें 50 पर्यटक थे और 11 नाव में काम करने वाले कर्मचारी थे। बताया जा रहा है कि सैलानि गोदावरी नदी के पास पापिकोंडालु पहाड़ियों को देखने के लिए जा रहे थे।

राहत बचाव के लिए एनडीआरएफ की दो टीमों को लगाया गया है। हर एक टीम में 30 सदस्य हैं। वहीं, पर्यटन विभाग की दो नावों को भी बचाव कार्य में लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि गोदावरी नदी में कल तक लगभग 5 लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी आ गया था, जिसके बाद पर्यटक सेवाएं रोक दी गईं थी। बाढ़ के पानी में कमी के के कारण अधिकारियों ने फिर से पर्यटक नौकाओं को अनुमति दे दी।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber