भारी बारिश की आशंका के चलते जबलपुर, भोपाल सहित इन ज़िलों में सोमवार को स्कूलों की छुट्टी

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते हालात खराब बने हुए हैं. भोपाल, विदिशा, रायसेन, मंडला और नरसिंहपुर में सोमवार को तेज बारिश होने की आशंका है. इसी आशंका को देखते हुए भोपाल, जबलपुर
विदिशा, रायसेन, मंडला और नरसिंहपुर जिलों के स्कूलों में सोमवार को अवकाश की घोषणा की गई है.

सीहोर के कलेक्टर ने भी सोमवार को जिले के सभी स्कूल बंद रहने की घोषणा की. कलेक्टर अजय गुप्ता ने कहा कि सोमवार 9 सितंबर को सभी स्कूलों(शासकीय एवं अशासकीय) प्ले स्कूल सहित आंगनवाड़ी केंद्रों में भी एक दिवसीय अवकाश रहेगा। इसी तरह भोपाल और जबलपुर कलेक्टर ने भी सोमवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

एक बच्ची की हुई मौत

इससे पहले मध्यप्रदेश के अधिकांश भागों में रविवार को जमकर बारिश हुई, जिसके चलते कई जगहों पर सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. भोपाल के फंदा इलाके के उफनते नाले में दो साल की एक बच्ची बह गई, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. खजूरी पुलिस थाने सहायक पुलिस निरीक्षक राजेश मांझी ने इस बात की जानकारी दी.

मौ सम वैज्ञानिक पी के शाह ने बताया कि सुबह 8.30 बजे से आज शाम 5.30 बजे तक भोपाल शहर में 62.1 मिलीमीटर बारिश हुई. जबकि इस दौरान पचमढ़ी में 45 मिलीमीटर, जबलपुर में 42 मिलीमीटर, छिन्दवाड़ा में 41 मिलीमीटर, उज्जैन में 28 मिलीमीटर, होशंगाबाद में 26 मिलीमीटर, मंडला में 24 मिलीमीटर, धार में 20 मिलीमीटर, रायसेन में 17 मिलीमीटर एवं ग्वालियर में 13.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

सोमवार को भारी बारिश की आशंका

उन्होंने कहा कि भारी बारिश के चलते भोपाल में सभी नाले उफान पर हैं और शहर के कलियासोत बांध के 13 में से पांच गेट खोल दिये गये हैं. शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद सहित प्रदेश के 32 जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है और कहीं-कहीं पर अति भारी वर्षा होने की संभावना है.

Enable referrer and click cookie to search for pro webber