भारतीय सेना का जोरदार जवाब, पाक के 3 सैनिक ढेर, पुंछ और उरी में चौकियां तबाह

पुंछ। पाकिस्तानी सेना ने सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर फिर भारी गोलाबारी की, लेकिन उसको इसकी भारी कीमत भी चुकानी पड़ी। पाक सेना ने पहले कश्मीर के उड़ी सेक्टर और फिर जम्मू के पुंछ में सैन्य चौकियां और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी की।

भारत की जवाबी कार्रवाई में उड़ी के सामने सीमा पार नीलम घाटी में भारी तबाही हुई है। सूचना है कि भारतीय कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां पूरी तरह तबाह हो गई हैं। वहीं, तीन पाक सैनिक भी मारे गए हैं।

पाकिस्तान की इस साजिश से पहले से सतर्क भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। इसके बाद आतंकी उल्टे पांव वापस भाग गए। इससे बौखलाई पाक सेना ने भारत की अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर मोर्टार दागना शुरू कर दिए। भारतीय सेना ने भी पाक सेना को कड़ा जवाब दिया।

पाक सेना ने मंगलवार दिन में भी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में बंदूकों के मुंह खोल दिए। पहले भारतीय सेना ने संयम बरता, लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी और पाकिस्तान ने ग्रामीण क्षेत्रों को निशाना बनाना शुरू किया तो भारतीय सेना ने पाक को माकूल जवाब दिया।

इसमें पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह होने के बाद सीमा पार पाक सेना में खामोशी छा गई, लेकिन उसने शाम सात बजे फिर पुंछ के खड़ी करमाड़ा में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। यहां भी भारत ने पाक को करारा जवाब दिया। गोलाबारी से सीमा पर तनाव बना हुआ है।