इटारसी के पास कटनी पैंसेजर ट्रेन का खाली रैक पटरी से उतरा

इटारसी ।  इटारसी में कल हुुुए हादसे की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है। खाली रैक की एक बोगी के चार पहिए ट्रेक से उतर गए थे। इससे कुछ ट्रेनों को रोकना पड़ा। दोपहर बाद यातायात बहाल कर दिया गया । रेलवे ने इसे काफी गम्भीरता से लिया है। दरअसल जबलपुर अप ट्रेक पर वॉशिंग साइडिंग पर धुलाई के बाद प्लेटफॉर्म पर आ रहा 11273 कटनी पैंसेजर का खाली रैक ट्रेक से उतर गया। ट्रेन की एक बोगी के चार पहिए क्रॉसिंग के पास पटरी से उतर गए। इससे दो बोगियों का इंटरलॉक हो गया।

घटना सोमवार सुबह करीब 9 बजे की है। रेलवे ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। इससे जबलपुर से आ रही एनबॉक्स मालगाड़ी एवं अमरकंटक एक्सप्रेस को करीब घंटेभर रोकना पड़ा। जबलपुर साइड से आ रही जनशताब्दी को भी रोका गया।

सुबह 9 बजे इटारसी से कटनी जा रही पैंसेजर का खाली रैक प्लेटफॉर्म छह पर लाया जा रहा था। तभी किमी. क्रं. 745-3-5 के पास क्रॉसिंग एरिए में बोगी नं. 12409 एवं 03405 के पिछले पहियों की ट्रॉली ट्रेक से उतर गई। जोरदार झटके के साथ दो बोगियां यहां इंटरलॉक हो गईं।

झटका लगने के बाद पहिए वापस ट्रेक पर भी आ गए। घटना से क्रॉसिंग पाइंट डैमेज हो गया। हादसे के तत्काल बाद हूटर बजे और स्टेशन प्रबंधक राजीव चौहान, एसएसई सीएंडडब्लयू केसी गुप्ता, डिप्टी एसएस जावेद खान, गजेन्द्र चौहान, आरपीएफ स्टॉफ समेत ऑपरेटिंग विभाग की टीम पहुंची। रेलवे ने शटिंग के बाद दोनों कोच मौके पर काटकर अलग कर खाली रैक को प्लेटफार्म पर भेजा।