टि्वटर पर सुषमा स्वराज से मांगी मदद, विदेश मंत्री ने कहा-पैसों का इंतजाम खुद करो

विदेश मामलों की मंत्री सुषमा स्‍वराज ट्विटर पर त्‍वरित समाधान के लिए तत्‍पर रहती हैं। कार्यभार संभालने के बाद से कितने ही मौकों पर ट्विटर के जरिए सुषमा ने सुर्खियां बटोरी। रविवार (12 नवंबर) को कार्तिक नाम के एक यूजर ने सुषमा को टैग कर लिखा कि ‘मेरी बहन और जीजा छुट्टियों पर न्‍यूजीलैंड गई हैं। उन्‍होंने अपना पासपोर्ट अपने ज्‍यादातर कैश के साथ खो दिया है। कृपया उन्‍हें नया दिलाने की कृपा करें।’ इस पर सुषमा ने ट्वीट को कोट करते हुए लिखा, ”जब भी आपका पासपोर्ट खो जाए जो सीधे भारतीय दूतावास को संपर्क करें। वे आपको यात्रा के दस्‍तावेज दे देंगे। पैसे- उनका इंतजाम आपको खुद ही करना होगा।” फिर कार्तिक ने बताया कि उनके बहन-बहनोई के पास पर्याप्‍त पैसा है और दूतावास से सोमवार को संपर्क किया जाएगा।

2016 में सुषमा को वाशिंगटन पोस्‍ट ने ‘राज्‍य की सुपरमॉम बताया था, जो ‘दुनिया भर में फंसे भारतीयों द्वारा ट्विटर पर उन्‍हें भेजे जाने वाली समस्‍याओं को सुलझाती रहती हैं।’ इसके अलावा सुषमा को फॉरेन पालिसी के लीडिंग ग्‍लोबल थिंकर्स की लिस्‍ट में भी जगह मिली थी।

वहीं एक अन्‍य मामले में, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि सरकार आकाश तलाटी के परिवार के संपर्क में है। भारतीय मूल के अमेरिकी तलाटी की अमेरिकी में उनके स्वामित्व वाले एक नाइट क्लब में गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी। सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, “अमेरिका में भारतीय दूतावास ने मुझे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक आकाश तलाटी की मौत की परिस्थितियों की स्थिति के बारे में सूचित किया है।”