भारत के 19 एयरपोर्ट्स पर आतंकी हमले की आशंका के चलते अलर्ट, अब 3 घंटे पहले पहुंचना होगा दिल्ली एयरपोर्ट

नई दिल्ली। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के जश्न और कश्मीर को लेकर लिए गए फैसलों के बाद देश में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन ने देश के 19 एयरपोर्ट्स पर आतंकी हमले की आशंका के चलते सुरक्षा बढ़ा दी है।

जानकारी के अनुसार यह अलर्ट दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, इंफाल, चेन्नई, कोलकाता, अमृतसर, तिरुवनंतपुरम, रायपुर, जयपुर, लखनऊ, श्रीनगर, पटना, गुवाहाटी, भोपाल, भुवनेश्वर, देहरादून और अहमदाबाद एयरपोर्ट्स पर जारी किया गया है।

इसी को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है एयरपोर्ट द्वारा जारी बयान के अनुसार सुरक्षा बढ़ाए जाने के मद्देनजर घरेलु यात्रियों को 3 घंटे और अंतरराष्ट्रीय विमान में यात्रा करने वालों को 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने की अपील की जाती है।

साथ ही यह भी कहा गया है कि 10 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक एक विशेष व्यवस्था लागू की गई है और इसके तहत यात्रियों से मिलने और उन्हें छोड़ने आने वालों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

वहीं दूसरी तरफ ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन ने अपने पत्र में कहा है कि सिविल एविएशन सेक्टर को लगातार खतरे को देखते हुए केंद्रीय सुरक्षा एझेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार यह जरूरी है कि सभी सिविल एविएशन संस्थानों जिनमें एयरपोर्ट्स, फ्लाइंग स्कूल्स और एयरफील्ड्स व अन्य की सुरक्षा को बढ़ाया जाए ताकि कोई अनचाही घटना ना हो।