Article 370 को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पर ग्रुप एडमिन को मिलेगी सजा,यहां करें शिकायत

भोपाल। जम्मू-काश्मीर से संविधान के अनुच्छेद-370 को विधि सम्मत तरीके से हटा दिया गया है। लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर कतिपय लोग भारत सरकार की कार्रवाई को लेकर लगातार पोस्ट भेज रहे हैं। राजधानी पुलिस ने इस संवेदनशील मामले को गंभीरता से लेते हुए सोशल मीडिया की निगरानी करना शुरू कर दी है।

यदि सोशल मीडिया पर कोई इस तरह की पोस्ट मिलती है जिससे व्यक्ति, धर्म विशेष की भावनाएं आहत होती है तो संबंधित ग्रुप एडमिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चल झारिया ने अपील की है कि सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों द्वारा वायरल की जाने वाली असत्य अफवाहों पर ध्यान न दें।

सभी वॉट्सएप ग्रुप एडमिन एवं सदस्य यह सुनिश्चित करें कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली पोस्ट ने भेजें और न ही इसे फारवर्ड करें। यदि ऐसा होना पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। झारिया ने कहा कि कोई भी ऐसी पोस्ट भूलकर भी फारवर्ड न करें, जिसकी सच्चाई की पुष्टि नहीं हुई हो।

यहां करें शिकायत

सोशल मीडिया जैसे फेसबुक/टि्वटर/वॉट्सएप/इंस्टाग्राम आदि पर की गई आपत्तिजनक पोस्ट/टिप्पणी की जानकारी भोपाल पुलिस के हेल्पलाइन नंबर-7049106300 पर दी जा सकती है।