Article 370: महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुलाई बैठक, देशभर से अहम कांग्रेसी होंगे शामिल

वेब डेस्क। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने पर चर्चा के लिए देशभर के महत्वपूर्ण कांग्रेस नेताओं की शुक्रवार को एक बैठक बुलाई है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और कर्नाटक के संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने नौ अगस्त को सभी एआईसीसी महासचिवों, प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) अध्यक्षों, विभिन्न राज्यों के विधानसभाओं में पार्टी के नेता (सीएलपी) और राज्य प्रभारियों की बैठक बुलाई है।
इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रवाधानों को खत्म किए जाने को लेकर चर्चा की जाएगी।

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक एआईसीसी कार्यालय में बैठक हुई।

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक ऐसे वक्त पर आयोजित हो रही है जब सरकार ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने से संबंधित संकल्प पत्र और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक को लोकसभा में पारित कराया।

वहीं राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केंद्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों एवं विधेयक को मंजूरी दे दी थी।