उन्नाव कांड: सेंगर की दिल्ली के कोर्ट में पेशी आज, कहा- मुझे राजनैतिक लोगों ने फंसाया

उन्नाव रेप केस में आरोपी आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दिल्ली की अदालत में पेश किया जाएगा। रविवार को सेंगर को सीतापुर कारागार से रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे दिल्ली के रवाना कर दिया गया था। विधायक के साथ महिला आरोपी शशि सिंह को भी दिल्ली भेजा गया था। सेंगर समेत दोनों आरोपियों की सुरक्षा में क्षेत्राधिकारी एमपी सिंह की अगुवाई में 20 सदस्यीय पुलिस टीम साथ है।

गैंगरेप और अब हत्या समेत सेंगर पर पांच मुकदमे दर्ज किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इन्हीं मुकदमों की सुनवाई अब तीस हजारी कोर्ट दिल्ली में होनी है। पेशी के लिए दोनों को सीतापुर कारागार से भेजने के लिए एसपी एलआर कुमार ने विशेष टीम को निर्देश दिए थे।

मुझे राजनैतिक लोगों ने फंसाया : सेंगर

सीतापुर कारागार से दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट जाते समय गैंगरेप के आरोपी विधायक सेंगर ने खुद को बेकसूर बताया है। विधायक का कहना है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है। ये वे राजनैतिक लोग हैं जो फिलहाल कमजोर हो चुके हैं। नाम पूछने पर चुप्पी साधते हुए सेंगर ने मीडिया के माध्यम से निष्पक्ष जांच की मांग की।

विधायक सेंगर ने कहा कि उन्हें ईश्वर पर विश्वास है। आशा करता हूं कि जल्द ही हादसे में घायल रेप पीड़िता और वकील स्वस्थ हो जाएंगे। उन्होंने कहा,हमारा काम लोगों की मदद करना है। अगर राजनैतिक लोग मदद करना ही छोड़ देंगे तो फिर काम क्या करेंगे। सुप्रीम कोर्ट पर आस्था जताते हुए सेंगर कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है। जल्द ही लोगों के सामने रेप और हादसे की सच्चाई सामने आ जाएगी।

भाजपा से निकाले जाने के बाद भी विधायक सेंगर का पार्टी के प्रति रुख नरम दिखा। इशारों में उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर मामले का ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि इन्हीं से जुड़े लोग उन्हें कमजोर करना चाहते हैं।