India vs Wi t20: भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, वेस्टइंडीज के 2 विकेट गिरे

Advertisements

फ्लोरिडा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच अब से कुछ देर में शुरू होगा। फ्लोरिडा में हो रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज के 8 रन पर 2 विकेट गिर गए हैं

इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद दोनों ही टीमें अपने नए सत्र का आगाज करने जा रही है। भारत के लिए ये मुकाबला बेहद चुनौतपूर्ण रहेगा क्योंकि कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिकेट से इस फटाफट फॉर्मेट के विशेषज्ञ माने जाते हैं और टी-20 क्रिकेट में तमाम लीगों में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन रहा है।

जैसा कि टीम के कप्तान विराट कोहली पहले ही बता चुके हैं कि इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। एक तरफ जहां कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैना और खलील अहमद को शामिल किया गया है, वहीं चाहर बंधु, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किया गया है। जाहिर है टीम इंडिया अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रख रही है और उसी को देखते हुए सीरीज के दौरान प्रयोग देखने को मिलेंगे।

उधर वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने भी कहा कि इन कंडीशंस में टॉस जीतकर वे भी पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते। वेस्टइंडीज को हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले ही तब झटका लगा जब टी-20 विशेषज्ञ आंद्रे रसेल अनफिट होकर बाहर हो गए। हालांकि टीम में सभी अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। रसेल के स्थान पर टीम में शामिल किए गए जेसन मोहम्मद, एंथनी ब्रेम्बल और कैरी पियरे को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

टीमें : वेस्टइंडीज – जॉन केम्पबेल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, किरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस

भारत – शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, खलील अहमद।

Advertisements