वृष के भाग्य में उन्नति, इन नौ राशियों को मिलेगा मान-सम्मान

ज्योतिष में ग्रहों का परिवर्तन बहुत महत्व रखता है। 3 अगस्त को बुध कर्क राशि में आ गए हैं। बुध ग्रह का यह राशि परिवर्तन सुबह 5 बजकर 44 मिनट पर हुआ है। ज्योतिष में बुध ग्रह को विद्या और बुद्धि का कारक माना गया है। बुध के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों के लिए क्या परिणाम लेकर आ सकते हैं आइये जानते हैं।

मेष
मेष राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन चौथे घर में हुआ है। इन राशि के जातकों को लिए बुध की चाल में बदलाव अच्छा परिणाम लेकर आएगा। घर और नई गाड़ी खरीदने वालों के लिए यह समय बढ़िया रहेगा।

वृष
बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि में तीसरे स्थान में है। यह आपके लिए भाग्य में उन्नति का सूचक है। लाभ के मौके मिलेंगे। कई ऐसी यात्रा का योग है जिससे आपकी तरक्की होगी। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। सेहत के मामले में सावधानी बरतें।

मिथुन
बुध का यह राशि परिवर्तन स्वयं की राशि में हो रहा है। यह आपकी दूसरे भाव में गोचर हुए हैं। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नई योजनाएं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि पहले के मुकाबले धन खर्चों में बढ़ोत्तरी की संभावना है।

कर्क
बुध आपकी की राशि में गोचर हुए हैं। यानि आपकी राशि में यह प्रथम भाव में बने रहेंगे। आय के साधनो में इजाफा होगा। छात्रों के लिए यह सकारात्मक बदलाव लाने वाला है। परिवार के सदस्यों का सहयोग पहले के मुकाबले ज्यादा मिलेगा।

सिंह
3 अगस्त को बुध का यह परिवर्तन आपकी राशि से 12वें स्थान में हुआ है। यह गोचर आपके के लिए खर्चों में बढ़ोत्तरी करने वाला रह सकता है। किसी काम को लेकर आपके मन में असंजस रहेगा। कुछ पुरानी संपत्ति के बिक्री से आपको मुनाफा मिलने का योग बन रहा है।कन्या
बुध का यह राशि परिवर्तन खुद की राशि में हुआ है। यह गोचर कन्या राशि के लिए लोगों के लिए मिलाजुला रहने वाले है। सफलता मिलने की संभावना पहले के मुकाबले ज्यादा होगी। कार्यों में ज्यादा मेहनत करने से सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे। धार्मिक कार्यों की ओर रुझान भी हो सकता है।

तुला
बुध का राशि परिवर्तन आपकी राशि के 10वें भाव में हुआ है। मान-सम्मान में इजाफा होगा। पुरानी बनाई योजनाओं से फायदा मिलेगा। आर्थिक स्थिति में पहले से ज्यादा सुधार होगा। कोई नया व्यवसाय या फिर नई नौकरी के अवसर बन सकते हैं। लेकिन इसे पाने के लिए आपको कर्म करने होंगे। क्योंकि तुला जातकों के लिए बुध का यह राशि परिवर्तन कर्मक्षेत्र में होगा।

वृश्चिक
बुध का आपकी राशि में परिवर्तन भाग्य स्थान में होने से आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। बुध आपकी राशि से नौवें भाव में हुआ है। धन प्राप्ति के साधन बढ़ेंगे और कारोबारियों के लिए यह गोचर विशेष फल देने वाला रहेगा। परिवार में सुख और शान्ति रहेगी।

धनु
बुध का गोचर आपकी राशि में आठवें भाव में हुआ है। धन हानि की संभावना है। सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकता है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। यह आपके लिये हो सकता है हितकर न हो।

मकर
बुध का गोचर आपकी राशि में सातवें भाव में हुआ है। बुध के आपकी राशि में सातवें स्थान पर आना भाग्य के पक्ष को मजबूत करने वाला रहेगा। नया कार्य आरंभ करने में आप लाभ प्राप्ति की उम्मीद कर सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश फायेदमंद रह सकता है।

कुंभ
आपकी राशि के लिए बुध का गोचर छठे भाव में हुआ है। आपकी परेशानी बढ़ सकती है। पैसे और समय का नुकसान हो सकता है। धैर्य से काम लेना पड़ेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

मीन
मीन जातकों के लिए बुध का परिवर्तन अच्छा संकेत है । यह आपकी राशि में पांचवे भाव में रहेगा। नया काम करने से सफलता मिलने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber