जल्दी करें: अब ट्रेन टिकट से भी कम दामों पर करें हवाई सफर, जानें क्या है स्कीम

नई दिल्ली,एजेंसी। करना चाहते हैं हवाई सफर तो आपके लिए अच्छी खबर है। जनाब अब आप ट्रेन के टिकट से भी कम दाम में हवाई टिकट ले सकते हैं। इसकी जानकारी खुद एयर इंडिया (Air India) की क्षेत्रीय इकाई एलायंस एयर (Alliance Air) ने दी है। Alliance Air ने हवाई टिकट की कीमतें 990 रूपये से शुरू की हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि ये स्कीम सीमित समय के लिए है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एलायंस एयर ने ये स्कीम जारी की है।

एलायंस एयर ने खुद एक बयान में कहा है कि स्वतंत्रता दिवस सेल कार्निवाल (Independence day sale carnival) के तहत ट्रेन के किराये से भी कम दाम पर एयर टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसका लाभ वह यात्री भी उठा सकेंगे जो ट्रेन से सफर करते हैं। एयर लाइन ने बताया कि ये स्कीम महज सात दिन के लिए है। जिसमें आप तीन अगस्त से नौ अगस्त तक टिकट बुक कर सकते हैं। इसके बाद आप 3 अगस्त से लेकर 30 सितंबर के बीच कभी भी यात्रा कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि एलायंस अभी रोजाना 53 गंतव्यों (Destination) के लिए 110 फ्लाइट ऑपरेट करती है। इनमें शिमला, कोल्हापुर, पंतनगर, बठिंडा, लुधियाना, ग्वालियर, बीकानेर के अलावा कुल्लू, कोचिन, मैसूर, दियू आदी जगह शामिल हैं।

इंडिगो ने भी दी थी ऐसी स्कीम
ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह की स्कीम किसी एयरलाइंस ने जारी की हो। इससे पहले भी देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने सस्ते हवाई किराये वाली स्कीम का एलान किया था। कंपनी के ऑफर के मुताबिक तब उन्होंने घरेलू हवाई सफर का शुरुआती किराया 999 रुपये है।

सात ही कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय रूट के लिए किराये की कीमतें 3,499 रुपये रखी गई है। एनिवर्सरी (Anniversary Sale) सेल के तहत टिक बुकिंग 31 जुलाई से लेकर 4 अगस्त 2019 तक कराई जा सकती है। इसके बाद आप 15 अगस्त से लेकर 28 मार्च 2020 के बीच यात्रा कर सकते है।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber