उन्नाव कांड: योगी का कमलनाथ पर पलटावर, बेटियों पर ओछी राजनीति न कीजिए, बेटियां बांटी नहीं जातीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के उन्नाव की पीड़िता को लेकर किए गए ट्वीट पर पलटवार किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में कहा है कि जी, बेटियां बांटी नहीं जातीं। राजनीति करिए लेकिन गरिमा और सुचिता बनाए रखिए, बेटियों को लेकर ओछी राजनीति न कीजिये, क्योंकि बेटियां बेटियां होती हैं। कम से कम तंदूरी कांग्रेस इस तरह का उपदेश न दे।

जांच पूरी होने तक लखनऊ में होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव कांड से जुड़े सड़क दुर्घटना मामले को दिल्ली स्थानांतरित करने के अपने आदेश में शुक्रवार को फौरी संशोधन किया। कोर्ट ने कहा कि जब तक सड़क दुर्घटना की जांच पूरी नहीं होती तब तक मामले को दिल्ली स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।

14 दिन का समय

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के विशेष उल्लेख के बाद अपने आदेश में संशोधन किया। न्यायालय ने सीबीआई को सड़क दुर्घटना मामले की जांच पूरी करने के लिए 14 दिन का समय दिया।

लखनऊ में ही इलाज

न्यायालय ने पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने के फैसले पर फौरी रोक लगा दी। पीठ ने पीड़िता की हालत और उसकी मां के आग्रह को ध्यान में रखते हुए उसे फिलहाल दिल्ली एयरलिफ्ट न करने का निर्णय लिया।

नाट्य रूपान्तरण

इस बीच सीबीआई टीम ने शुक्रवार को घटना का नाट्य रूपान्तरण किया। रायबरेली के गुरुबख्शगंज में टीम को तीन बार प्रयास करने पर सफलता मिली। कोशिश तो सफल रही पर बारिश वाला ‘सीन’ रिक्रिएट नहीं हो पाया। 28 जुलाई को हादसे के समय तेज बारिश हो रही थी।