भारी बारिश के बीच सड़कों पर कुत्तों पर हमला करता नजर आया मगरमच्छ,VIDEO

अहमदाबाद। गुजरात में भारी बारिश सेजन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, वडोदरा में महज 16 घंटे में 20 इंच बारिश होने से 35 साल का रिकार्ड टूट गया है। यहां भारी बारिश के कारण छह लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन ने स्कूल और कालेजों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए है। सड़क, रेल व हवाई यातायात सब ठप पड़ गई है। अब सड़कों पर भरे पानी में सहर लगाने मगरमच्छ भी पहुंच चुका है। जी हां, वडोदरा शहर पानी में डूब गया है और गुजरती विश्वामित्री नदी में बाढ़ आ गयी है, जहां नदी में लगभग 300 मगर रहते हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियों में मगरमच्छ सोसायटी में तैरता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में वडोदरा वासियों के लिए बारिश के साथ मगरमच्छ का भी डर सता रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों वडोदरा की राजहंस सोसायटी का बताया जा रहा है।

सोसायटी में भरे बारिश के पानी में मगरमच्छ तैरता हुआ दिखाई दे रहा है। मगरमच्छ सोसायटी के एक मकान के दरवाजे तक पहुंचता है फिर वहां खड़े एक कुत्तें को काटने का प्रयास करता था। मगरमच्छ को देखते ही लोग दिवार पर चढ़ जाते। जबकि छत से कुछ लोग इसका वीडियों बना लेते है। हालांकि, अधिकारिक तौर पर यह वीडिया कहां का है इसकी पुष्ठी नहीं हो पायी है।

हेल्‍प लाइन नंबर जारी
वड़ोदरा भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गुजरात सरकार ने आपातकालिन हालात से निपटने के लिए 24 घंटे इमरजैसी कंट्रोल रुम शुरु किया है। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर 1800233-02330265,0265-243101 और 02652426101 जारी किया है। इन नंबरों पर फोन मदद मांगी जा सकती है।
गौरतलब है कि वडोदरा शहर के बीचों बीच से गुजरती विश्वामित्री नदी में 300 मगरमच्छ रहते हैं। यहां हर साल मानसून की बारिश में मगरमच्छो का आतंक रहता है। नदी में बाढ़ आने से मगरमच्छ लोगों के घरों में घुस जाते है। यहां मगरमच्छ बाजारों व सड़कों पर दिखाई देते है। प्रशासन द्वारा रेस्क्यू कर मगरों को वापस नदी में छोड़ दिया जाता है। इसबार फिर वड़ोदरा मे भयंकर बारिश होने से लोगों को मगरमच्छ का डर सताने लगा है।