बड़ा हादसा : 25 करोड़ रुपये खर्च वाली सड़क हुगली नदी में धंसने से कोलकाता डायमंड हार्बर रूट बंद

वेब डेस्‍क्‍। कोलकाता पश्चिम बंगाल में एक बड़ा हादसा हुआ है। डायमंड हर्बर में कोलकाता से काकद्वीप (नेशनल हाइवे नंबर 117) जाने वाली मुख्‍य सड़क हुगली में धंस गई है। ये हादसा जेटी घाट के पास हुआ है। इस हादसे के कारण काकद्वीप से कोलकाता जाने वालों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। इस मार्ग पर आवागम पूरी तरह से बंद हो गया है।

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने जेटी घाट के सौंदर्यीकरण के लिए 25 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बनाई है। इसी परियोजना को लेकर यहां काम चल रहा था। ऐसा बताया जा रहा है कि सड़क के किनारे से काफी मात्रा में मिट्टी हटा दी गई, जिससे सड़क धंस गई और गंगा में समा गई। घटनास्‍थल पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी गई है।

राज्य सरकार की सौंदर्यीकरण परियोजना के तहत नदी के किनारे काम चल रहा था, उसी समय अचानक तेज ज्वार आने के कारण नदी किनारे से गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क धंस गया। बता दें कि सांसद अभिषेक बनर्जी की सांसद निधि के जरिए यहां सौंदर्यीकरण का काम विगत कई महीनों से चल रहा था। राजमार्ग की सड़क का एक बड़ा हिस्सा टूटा है। अति व्यस्त रहने वाली इस सड़क पर धंसान और टूट की वजह से गाड़ियों की आवाजाही फिलहाल बंद कर दी गई है। इसके कारण दक्षिण 24 परगना के इस रूट पर ट्रक और अन्य गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है।

हालांकि, अभी तक इस हादसे में किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन काकद्वीप से कोलकाता जाने वालों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। अब सिर्फ हुगली नदी में नाव के सहारे ही दूसरी ओर जाया जा सकता है।