Katni : पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतरे गौरक्षक सुभाष चौक से निकाला पैदल जुलूस, SDM को ज्ञापन

कटनी। कुठला थाना क्षेत्र के अंतर्गत चाका बाइपास मार्ग पर पिछले दिनों गौवंश का क्रूरतापूर्वक परिवहन करने के मामले में कुठला पुलिस द्वारा गौरक्षकों के विरूद्ध दर्ज किए गए झूठे मामले को लेकर आज गौरक्षा संघ ने जुलूस निकालकर पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही का विरोध जताया।

स्थानीय सुभाष चौक में बड़ी संख्या में एकत्रित गौरक्षकों ने पैदल जुलूस निकालकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जुलूस के कचहरी चौक पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। जिसमे इस मामले की उच्च स्तरीय जांच एवं पुलिस द्वारा दर्ज किए गए झूठे अपराधिक प्रकरण में खात्मा लगाने की मांग की गई। गौरतलब है कि विगत 20 जुलाई को गो उपचार केन्द्र को यह सूचना मिली कि गोवंश को अवैध रूप से काटने के लिए कंटेनर में भरकर क्रूरतापूर्वक ले जाया जा रहा है। जिस पर गौ रक्षकों द्वारा चाका बायपास मार्ग पर उक्त कंटेनर को रोका गया।

कंटेनर में जबरदस्ती बेदर्दी से ठंूसे गए 32 गोवंश निकले, जिनमें से दम घुटने व कमजोरी के कारण 3 गोवंश की मृत्यु भी हो गई थी। जब कंटेनर को रोका गया तो कंटेनर के चालक, मालिक एवं अन्य व्यक्तियों द्वारा गो रक्षकों से मारपीट भी की गई। इस दौरान गौवंश की तस्करी में लिप्त कुछ लोग चालक के साथ दिखावे के तौर पर मारपीट करने लगे, जिसे पर गोरक्षकों द्वारा उन्हें रोका गया। गौ रक्षकों ने इस घटना की सूचना कुठला पुलिस को दी गई।

जिस पर कुठला पुलिस भी मौके पर पहुंची और उक्त आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में गौ रक्षकों के विरूद्ध भी झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया है, जबकि गौ रक्षकों द्वारा किसी भी प्रकार की मारपीट नहीं की गई है। इस पूरे मामले में गौ रक्षकों के विरूद्ध दर्ज अपराध को समाप्त किए जाने की मांग पुलिस अधीक्षक से की गई है। ज्ञापन सौंपने के दौरान संदीप नायक, अनुराग त्रिसोलिया, रौनक खंडेलवाल, सतीश सोनी, प्रदीप महाराज, सुधीर सोनी, ध्रुव श्रीवास, दीपक गुमास्ता, टीनू सचदेवा, ललित सोनी, रविकांत पांडेय, निशांत अग्रवाल, अभिनव सोनी, अनुराग त्रिसोलिया, अतीत कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।