जम्मू कश्मीर पर भाजपा की अहम बैठक आज, पीएम मोदी भी हो सकते हैं शामिल

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ मंगलवार को बैठक करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। यह बैठक ऐसे समय होगी जब आधिकारिक सूत्रों ने संकेत दिया है कि राज्य में विधानसभा चुनाव अक्टूबर में हो सकता है। भाजपा के नेता आगामी चुनावों के लिए तैयारियों पर चर्चा करेंगे। अगले महीने संपन्न होने वाली अमरनाथ यात्रा के बाद चुनाव आयोग कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा महासचिव राम माधव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के बैठक की अध्यक्षता करने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव (संगठन) बी एल संतोष सहित कुछ वरिष्ठ नेता भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

सूत्रों ने बताया कि नड्डा चुनाव के लिए पार्टी के संगठनात्मक कार्यों और उसका जायजा लेने के लिए आगामी दिनों में राज्य का दौरा करेंगे। विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर एक सूत्र ने बताया कि अक्टूबर से आरंभ होकर नवंबर तक यह हो सकता है। जम्मू कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में हुए थे।

चुनाव आयोग ने चार जून को कहा था कि वह अगले महीने संपन्न होने वाली अमरनाथ यात्रा के बाद कार्यक्रम की घोषणा करेगा। राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, जिसे तीन जुलाई से और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।