आंदोलनो के नाम रहा दिन : कांग्रेस का ननि में उग्र प्रदर्शन, भाजयुमो ने निकाली वचन पत्र की अर्थी यात्रा

कटनी। शहर में आज का दिन आंदोलनो के नाम रहा। कांग्रेस ने जहां नगर निगम में भ्रष्टाचार तथा महापौर को बर्खास्त करने सहित विभिन्‍न मांगो को लेकर निगम कार्यालय का घेराव किया तो वहीं बीजेपी के यूथ विंग भाजयुमो ने कांग्रेस के घोषणा पत्र के 6 महीने में ही पूरा नहीं होने के आरोप के साथ वचन पत्र की शव यात्रा निकाली। उधर भाजपा ने आरोप लगाया कि नगर निगम में कांग्रेस के प्रदर्शन में कतिपय कांग्रेसी महापौर के कक्ष के अंदर जा पहुंचे। अारोप तो यह भी हे कि उन्होंने कक्ष में स्याही भी फेंकी।

कांग्रेस का नगर निगम में प्रदर्शन

नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार, गरीबों को आवास योजना की राशि उपलब्ध न कराने, गरीबी रेखा कार्ड, पात्रता पर्ची समय पर न बनाने, अवैधानिक रुप से स्वच्छता शुल्क लगाने, जल शुल्क की राशि बढ़ाने सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर आज कांग्रेस ने नगर निगम का घेराव किया। स्थानीय सिविल लाईन स्थित रेस्ट हाऊस के पास सुबह कांग्रेस जन एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में नगर निगम पहुंचे, जहां नगर निगम का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन ने कहा कि अमृत योजना सीवर लाईन एवं पाईप लाईन, एम.एस. डब्ल्यू व अन्य योजनाओं में किये गये भ्रष्टाचार की जांच कराई जाए। इस अवसर पर जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिथलेश जैन, ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष गुमान सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील रांधेलिया, फिरोज अहमद राकेश जैन कक्का, अरुण कनोजिया, गिरधारी लाल स्वर्णकार, नेता प्रतिपक्ष मौसूफ अहमद बिट्टू, राजेश जाटव, राकेश द्विवेदी गुड्डू, डॉ आनंद पटेल, श्याम पाहूजा, रमेश सोनी, रजनी सोनी, माया चौधरी, मनोज गुप्ता, संजय सिंह गोरा, संजय खरे, प्रमोद पटेल, रौनक खंडेलवाल, इस्तयाक अहमद आदि की उपस्थिति रही।

भाजपा ने कहा कांग्रेसियों ने की गुंडागर्दी, फेंकी महापौर कक्ष में स्याही

भाजपा ने कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान महापौर कक्ष मे स्‍याही फेंकना पुलिस की मौजूदगी में, नगर निगम का गेट तोडना की घटना को दुखद घटना करार देते हुए कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही नौटकी विरोध प्रदर्शन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के महापौर के कक्ष में उनकी अनुपस्थिति में काली स्याही फेंकी गई जो कि जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि का अपमान है विरोध प्रदर्शन का अधिकार सभी को है मगर जनप्रतिनिधि का इस तरह से अपमान करना उचित नहीं है आज महापौर जी के कक्ष में काली स्याही फेंक कर जो उन्होंने महापौर पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है निंदनीय है हम चाहेंगे कि इसकी जांच कर दोषी व्यक्ति पर शीघ्र अति शीघ्र कार्यवाही की जाए और विरोध प्रदर्शन किया जाए।
महापौर शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार किया है उनकी अनुपस्थिति में न सिर्फ कक्ष तक पहुंचना बल्कि दफतर में तोडफोड जैसे कृत्‍य कांग्रेस की अमर्यादित आचरण को प्रर्दशित करता है जिसकी जितनी भी निदा की जाए कम है। लोकतंत्र में विरोध का अधिकार सभी को है किंतु यह विरोध शांतिपूर्ण ढंग से होना चाहिए।

भाजयुमो ने निकाली वचन पत्र की शव यात्रा, पुलिस से हुज्‍जत


भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज कांग्रेस सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते कांग्रेस के वचन पत्र की अर्थी यात्रा निकाली। भाजयुमो ने आरोप लगाया कि वचन पत्र में कांग्रेस ने 4 हजार रू बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। जिससे मुख्यमंत्री कमलनाथ मुकर गए। ऐसे एक दो नहीं कई वादे थे जिनसे सरकार अब पल्‍ला झाड रही है। स्‍टेशन चौराहे से कचहरी चौक तक भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता वचन पत्र की अर्थी लेकर नारेबाजी करते हुए निकले। कचहरी चौक में युवा मोर्चा कार्यकता्ओं ने अर्थी को फूंकने की कोशिश की। मामूली हुज्‍जत के बाद पुलिस ने उसे छीन लिया।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिलाउपाधयक्ष अर्पित पोद्दार की विशेष उपस्थिति रही, एवं युवा मोर्चा जिलाउपाध्यक्ष मयंक गुप्ता, विनय दीक्षित, रमापती चौबे, समित बहरे, शुशील सोनी, संतोष दुवेदी, अमित शर्मा, आशीष मिश्रा, प्रदीप साहू, अभिषेक शर्मा, अभिषेक ताम्रकार, लखन शाहू, शुशील डूडानी, विमल साहू निहाल सोनी, आशीष तिवारी, अमित कोहली, विष्णुकांत मिश्रा, रूपेश साहू, विपुल शुक्ल, आकाश तिवारी, शुभम दुबे, प्रवीण सिंह (सनी), अश्वनी पटेल, पुष्पेंद्र साहू, अनुराग सोनी, सोहित साहू, सचिन साहू, किशोर तिवारी, अतुल चौबे, आशीष तिवारी, अनूप श्रीवास्‍तव सहित बडी संक्ष्‍या में भाजयुमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।