Satna : वृद्ध की हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

सतना। नागौद थाना इलाके के पोंड़ी के डुड़हा गांव में एक वृद्ध की हत्या की घटना सामने आई है। मृतक के नाम बलराम पांडेय(62) बताया गया है। उनके परिजनों के अनुसार एक दिन पहले बलराम की भैस लापता हो गई थी। भैस को तलाश करने के लिए वे शाम को 7 बजे कुलगढ़ी जलाशय के पास गए थे, देर रात तक जब वे घर नहीं पहुंचे तो उनके 2 बेटे और परिवार के अन्य लोगों ने उनकी तलाश शुरू की। रात 2 बजे करीब कुलगढ़ी जलाशय के फॉल के पास वे खून से लथपथ पड़े मिले, परिजन उन्हें तत्काल सतना जिला चिकित्सालय ले गए जहां डॉक्टरों ने बलराम को मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने के बाद नागौद एसडीओपी व पोंडी पुलिस चौकी प्रभारी और नागौद थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंचे। वहां से 500 मीटर दूर एक झाड़ी में खून से लथपथ जूता, चश्मा और आस-पास पत्थरों पर खून फैला हुआ था। वृद्ध के मोबाइल का भी कोई पता नहीं लगा।

वृद्ध के परिजनों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि करीब 12 वर्ष पहले क्षेत्र में एक डकैत कन्हैया कोल था, जिसका एनकाउंटर तत्कालीन थाना प्रभारी मंसूरी द्वारा किया गया था। इसमें बलराम पांडेय का भी सहयोग होने से डाकू का परिवार उनसे रंजिशन गुस्साया हुआ था। उनके बेटे ने बताया कि वृद्ध ने मृत्यु से पहले आरोपियों को पहचान लिया था और उन्हें अस्पताल ले जाते वक्त इस बारे में बताया था। उधर पुलिस ने इस मामले में एक संदेही को पकड़कर पूछताछ की है।