Team India की जर्सी से चाइनीज कंपनी Oppo की छुट्टी, ये भारतीय ब्रांड आएगा नज़र

नई दिल्ली। एक बार फिर से टीम इंडिया की जर्सी का स्पॉन्सर बदलने वाला है। टीम इंडिया की मुख्य स्पॉन्सर चाइनीज कंपनी ओप्पो की अब भारतीय टीम की नीली जर्सी से छुट्टी हो गई है। ऐसे में जल्द ही अब विराट ब्रिगेड की नीली जर्सी पर भारतीय ब्रांड नज़र आएगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में भारत में ही होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया नए स्पॉन्सर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

रिपोर्ट्स की मानें तो अब टीम इंडिया का टाइटल स्पॉन्सर चाइनीज कंपनी ओप्पो नहीं, बल्कि भारतीय और बेंगलुरु बेस्ड कंपनी बायजू (Byju’s) नज़र आएगी। आपको बता दें, Byju’s एजुकेशन सैक्टर से जुड़ी है, जो ऑनलाइन पढ़ाई कराने और कोचिंग के अलावा ट्यशून कराने के लिए फेमस है। अभी तक इसका प्रचार आप टीवी और डिजिटल माध्यम पर देखते आ रहे होंगे।

चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने साल 2017 से पांच साल के लिए टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पॉन्सर रहने के लिए इसके अधिकार(राइट्स) हासिल किए थे, लेकिन ओप्पो ने अब इसके राइट्स बेंगलुरु की एजुकेशनल टेक्नोलॉजी और ऑनलाइन शिक्षण फर्म बायजू को प्रदान कर दिए हैं। ओप्पो ने ये राइट्स 1079 करोड़ में खरीदे थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार ओप्पो को यह डील बहुत महंगी साबित हो रही थी। इसके चलते ओप्पो ने बायजू के लिए रास्ता साफ कर दिया। यह समझौता अभी हाल ही में हुआ है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से शुरू हो रही टी20 और वनडे और टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ओप्पो के लोगो वाली जर्सी के साथ नज़र आएगी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम के पास नया स्पॉन्सर होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ओप्पो द्विपक्षीय सीरीज के एक मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI को 4.61 करोड़ रुपये दे रही थी। वहीं, आइसीसी के टूर्नामेंट के एक मैच के लिए ओप्पो को 1.56 करोड़ रुपये टीम इंडिया को देेने पड़ रहे थे। इतना ही अमाउंट बायजू भी बीसीसीआइ को देगी। ये करार 31 मार्च 2022 तक है।